IPL
IPL

पुरानी पेंशन प्रणाली बहाल न हुई तो चुनाव में बदला लेंगे यूपी के शिक्षक

pic 1

लखनऊ। यूपी के शिक्षकों ने पुरानी पेंशन प्रणाली की बहाली की मांग की है। चेतावनी दी कि सरकार ने यह मांग नहीं मानी तो 2017 के चुनाव में नतीजे भुगतने होंगे।

यूपी के लखनऊ में अटेवा पेंशन बचाओ मंच की ओर से आयोजित प्रांतीय पेंशन प्रतिनिधि सम्‍मेलन में यह मांग रखी गई। वरिष्‍ठ कर्मचारी नेता अमरनाथ यादव ने कहा कि नई पेंशन प्रणाली शेयर बाजार पर आधारित है। यह एक तरह का धोखा है।

अटेवा पेंशन बचाओ मंच के प्रदेश अध्‍यक्ष विजय कुमार बंधु ने कहा कि यूपी के सात लाख से ज्‍यादा पेंशन वंचित शिक्षक अब चुप नहीं बैठेंगे। हम पुरानी पेंशन योजना के लिए किसी भी हद तक जाएंगे।

सम्‍मेलन की अध्‍यक्षता करते हुए यूपीपीपीडब्‍ल्‍यूडी सर्किल ऑफिसेस मिनिस्‍ट्रीयल एसोसिएशन के महामंत्री अटेवा की पहल की सराहना की। उन्‍होंने कहा प्रदेश के युवा इस मुद्दे पर जागरूक हो रहे हैं।

सम्‍मेलन को प्रांतीय होम्‍योपैथिक शिक्षक सेवा संघ, स्‍वास्‍थ्‍य शिक्षा अधिकारी संघ, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ, यूपीपीपीडब्‍ल्‍यूडी सर्किल ऑफिसेस मिनिस्‍ट्रीयल एसोसिएशन समेत कई संगठनों का समर्थन भी मिला।

इस मौके पर डॉ आरसी यादव, डॉ अब्‍बास, प्रभात सिंह, ओमप्रकाश, डॉ रमेश चंद्र त्रिपाठी, प्रभाकर मिश्र, पंकज गुप्‍ता, दयाशंकर, आशा मौर्या, राजेश यादव, रवींद्र वर्मा, डॉ नीरजपति समेत कई वक्‍ताओं ने अपने विचार साझा किए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button