UP: Vaccine की पहली डोज़ लगवाने के बाद नहीं बनी एंटीबॉडी तो शख्स पहुंचा थाने

लखनऊ: यूँ तो लोगों को Corona की वैक्सीन पर पूरा भरोसा है. लोग भारत सरकार और स्वस्थ्य मंत्रालय के निर्देश अनुसार अपनी कोरोना वैक्सीन की खुराके ले रहे हैं. लेकिन लखनऊ में एक अजीबों गरीब मामला सामने आया है. यहाँ एक शख्स ने पहले कोरोना Vaccine लगवाई फिर सीधे थाने पहुच गया. मामला ये था की शख्स ने Vaccine की पहली डोज़ ली और उसके बाद उसके शरीर में एंटीबॉडी नहीं बनी, बल्कि उसके प्लेट्सलेट भी घट गए. तब उसने थाने में जाकर तहरीर दी है. ये मामला लखनऊ के आशियाना थाना क्षेत्र का है. Covishield लगवाने के बाद भी एंटीबॉडी न बनने पर शिकायत करते हुए टूर एंड ट्रैवल्स कारोबारी प्रताप चंद्र ने आशियाना थाने में तहरीर दी है. कारोबारी ने कोविशील्ड लगवाने के बाद एंटीबॉडीज न बनने और प्लेटलेट्स घटने का आरोप लगाया है. उसने वैक्सीन बनाने वाली संस्था सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला, ICMR के डायरेक्टर, WHO के डीजी, स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के खिलाफ तहरीर दी है.

CMO की रिपोर्ट पर होगी आगे की कार्रवाई

लखनऊ में टूर ट्रैवल्स का व्यवसाय करने वाले प्रताप चंद्र का कहना है कि उन्होंने Covishield की पहली खुराक ली थी, लेकिन उनके शरीर में एंटीबॉडी नहीं बनी. इसलिए सीरम इंस्टिट्यूट के CEO अदार पूनावाला, ICMR के डायरेक्टर बलराम भार्गव, WHO के DG डॉक्टर टेडरोस, स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. ADCP पूर्वी कासिम आब्दी ने कहा कि तहरीर को जांच के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी CMO के पास भेजा गया है. CMO की रिपोर्ट के बाद कार्रवाई होगी.

25 मई को कराई थी जांचप्रतापचन्द्र ने अपनी तहरीर में ICMR के डायरेक्टर के एक बयान का जिक्र करते हुए कहा कि Covishield Vaccine की पहली खुराक के बाद शरीर में अच्छे लेवल की एंटीबॉडी बन जाती है. लेकिन पहली खुराक लगने के डेढ़ महीने बाद 25 मई को जब उन्होंने सरकारी मान्यता प्राप्त लैब में कोविड एंटीबॉडी टेस्ट कराई, तो 2 दिन बाद आई रिपोर्ट में पता चला कि शरीर में एंटीबॉडी न बनने के साथ ही प्लेटलेट्स में भी 50% की कमी आ गई है. प्रताप चंद्र का कहना है कि पूरा मामला पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाया गया है. बावजूद दोषियों पर FIR दर्ज नहीं होती है तो वह इस मामले को कोर्ट तक ले जाएंगे.

ये भी पढ़ें : Sputnik-V वैक्सीन के 28 लाख खुराकें आज पहुचेंगी भारत, अगले महीने 50 लाख

 

Related Articles

Back to top button