UP टीका उत्सव: इतने उम्र के लोगों को फ्री में Vaccine, सीएम योगी ने किया स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण

यूपी के 75 जिलों में 6000 केंद्र पर आज से टीका उत्सव शुरू, CM योगी ने किया स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण

लखनऊ: कोरोना (Corona) महामारी को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) ने अधिक संख्या में लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन देने का बड़ा अभियान रविवार यानी आज से शुरू कर दिया है। इस अभियान का नाम है ‘टीका उत्सव’ जो 4 दिनों तक चलेगा। टीका उत्सव (Vaccination Festival) में प्रदेश भर में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को नि:शुल्क कोरोना वैक्सीन लगाया जा रहा है। यूपी के 75 जिलों में 6000 केंद्र पर आज से टीका उत्सव शुरू किया गया है।

कोविड कमांड सेंटर

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ की स्वास्थ्य सेवाओं के निरीक्षण करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) लाल बाग के कोविड कमांड सेंटर पहुंचे। इस दौरान लखनऊ के उच्च अधिकारियों के साथ लखनऊ डीएम और कमिश्नर भी मौजूद रहे।

आनंदीबेन पटेल का बयान

UP की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) ने प्रदेश में तेजी से बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए बोला कि, कोरोना का दूसरा प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है इसलिए कोविड के दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। इस महामारी की पहली लहर के समय हमने कोविड मानकों को अपनी दिनचर्या में शामिल किया था और हम सुरक्षित रहे, फिर हमने लापरवाही की जिसका परिणाम हम सब आज भुगत रहे हैं।

उत्तराखंड में संक्रमण का आंकड़ा

उत्तराखंड (Uttarakhand) में पिछले 24 घंटों में 1,233 नए COVID-19 के मामले सामने आए है। संक्रमण से 317 लोगों की रिकवरी और 3 मौतें दर्ज की गई हैं।

कोरोना वायरस के कुल मामले 1,07,479
कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले 6,241
कोरोना से मृत्यु 1,752
कोरोना संक्रमण से कुल रिकवरी 97,644

सैंपल टेस्ट

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक, भारत में कल तक कोरोना वायरस के लिए कुल 25,66,26,850 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 14,12,047 सैंपल कल टेस्ट किए गए।

यह भी पढ़ेScam 1992 से पहले बस कट रही थी Prateek Gandhi की जिंदगी, एक कमरे का घर और पूरा परिवार

Related Articles