UP: एक साथ इतने परिवारों ने अपने घरों के बाहर लिखा ‘यहां से पलायन कर रहें हैं’ ये रही वजह

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके के करीब 8-10 हिंदू परिवारों ने आरोप लगाया कि ”शहर काजी” के साथ तीन लोग उनके पास आए

लखनऊ: यूपी के कानपुर ( Kanpur ) शहर में कर्नलगंज इलाके के करीब 10 हिंदू परिवारों ने फैसला किया है कि उस इलाके में स्थित में अपने घरों को बेचकर पलायन करेंगे। उनका आरोप है कि एक मुस्लिम धर्मगुरु समर्थित लोगों की कथित धमकी की वजह से वे यह कदम उठा रहे हैं। इन लोगों पड़ोसियों से धमकी का मिलने आरोप लगाते हुए अपने घरों के बाहर “यहां से पलायन” लिखा हैं।

वहीं, पुलिस कमिश्‍नर ने कहा है, हमने छेड़छाड़ की घटना के बाद अपने इलाके में लोगों को असुरक्षित महसूस करने की शिकायतों के बाद मामला दर्ज किया है। छेड़छाड़ मामले में, जो दो के बीच विवाद था समुदायों, चार लोगों को गिरफ्तार किया। एनएसए के तहत दोनों मामलों की जांच की जाएगी।

पुलिस अधिकारी ने बताया

आपको बता दें कि कानपुर के ही एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके के करीब 8-10 हिंदू परिवारों ने आरोप लगाया कि ”शहर काजी” के साथ तीन लोग उनके पास आए और धमकी दी कि करीब पांच दिन पहले लड़की से छेड़छाड़ के मामले को आगे बढ़ाया तो उन्हें इसकी कीमत चुकानी होगी। परिवार ने अपनी शिकायत को संज्ञान में लाने के लिए इलाके को छोड़ने की धमकी दी है।

कानपुर के पुलिस आयुक्त Aseem Arun ने से कहा कि परिवारों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि तीन लोग शहर काजी के साथ आए और धमकी दी। उन्होंने बताया कि उन तीन लोगों की पहचान नहीं हो सकी। पुलिस कमिश्‍नर ने कहा कि परिवारों से घरों को नहीं बेचने और बिना भय इलाके में रहने को कहा गया है। मंगलवार देर रात तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ परिवारों को धमकी देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने कहा कि इनके खिलाफ गैंगस्टर ऐक्ट ( gangster act ) लगाने का फैसला किया गया है और आरोपियों की पहचान की जा रही है।

यह भी पढ़ें: WTC Final: न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, बना पहला टेस्ट का चैंपियन

पूरी दुनिया से आप इन सोशल मीडिया चैनल्स पर भी जुड़ सकते हैं-

इंस्टाग्राम- https://www.instagram.com/puri_dunia
फ़ेसबुक- https://www.facebook.com/PuriDuniaNews
ट्विटर- https://twitter.com/Puridunia
यूट्यूब – https://www.youtube.com/channel/UCNWf-IdAw5PE1_dczoEb-Ew

Related Articles