IPL
IPL

राजपथ की झांकी में UP ने मारी पहली बाजी

राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर निकाली गयी उत्तर प्रदेश की अयोध्या राम मंदिर के मॉडल वाली झांकी को पहला स्थान मिला है

लखनऊ: राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर निकाली गयी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की झांकी को पहला स्थान मिला है। इस बार परेड में यूपी (UP) की ओर से राम मंदिर का मॉडल झांकी में प्रस्तुत की गई थी। इस झांकी को देश की अन्य झांकियों में सबसे अच्छा माना गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इसे पुरस्कार देकर सम्मानित करेंगे।

यूपी सरकार का ट्वीट

यूपी की ओर से निकाली गई झांकी को लेकर ‘उत्तर प्रदेश सरकार’ (Government of Uttar Pradesh) ने कहा कि राजपथ, नई दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड के सुअवसर पर आज देश विभिन्न संप्रदायों की आस्था के प्रतीक प्रभु श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या के वैभव से अवगत हुआ। उत्तर प्रदेश की ओर से प्रस्तुत की गई झांकी में सामाजिक सद्भाव व सांस्कृतिक विरासत के उत्कृष्टतम उदाहरण की झलक दिखी।

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांकी की तस्वीर को अपने ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि जहां अयोध्या सियाराम की देती समता का संदेश, कला और संस्कृति की धरती, धन्य-धन्य उत्तर प्रदेश।

 

उत्‍तर प्रदेश के सूचना निदेशक शिशिर (Information Director of Uttar Pradesh Shishir) ने यह जानकारी दी है कि उत्तर प्रदेश की ओर से प्रस्तुत की गई राम मंदिर मॉडल की झांकी को पहला पुरस्‍कार मिला है।

यह भी पढ़ेशूटिंग के दौरान गुरु रंधावा के नाक से बहने लगा खून, सोशल मीडिया पर शेयर किया तस्वीर

यह भी पढ़ेBigg Boss 14 में जाने से Bigg Boss 13 के किस कंटेस्टेंट ने किया इंकार, Salman Khan है वजह

Related Articles

Back to top button