यूपी: 24X7 एम्बुलेंस उपलब्धता के लिए योगी सरकार तैयार

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि सभी जिलाधिकारियों को अपने-अपने जिलों में एंबुलेंस संचालन की व्यवस्था पर लगातार नजर रखने को कहा गया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे कोविड -19 महामारी की आसन्न तीसरी लहर को देखते हुए सभी जिलों में एम्बुलेंस सेवाओं की चौबीसों घंटे उपलब्धता सुनिश्चित करें। शुक्रवार को एक कोविड मूल्यांकन बैठक को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा, “अगर एम्बुलेंस की अनुपलब्धता के कारण अचानक मौत की कोई घटना होती है तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी भी परिस्थिति में रोगी या उनके परिवारों को पीड़ित नहीं होना चाहिए।”

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि सभी जिलाधिकारियों को अपने-अपने जिलों में एंबुलेंस संचालन की व्यवस्था पर लगातार नजर रखने को कहा गया है। सीएम योगी (CM Yogi) ने अधिकारियों से एंबुलेंस के रिस्पांस टाइम में सुधार करने को भी कहा। एम्बुलेंस कर्मचारियों को बच्चों के माता-पिता या अभिभावकों के प्रति संवेदनशील दृष्टिकोण अपनाने के लिए प्रशिक्षित किया जाना चाहिए और एम्बुलेंस को बच्चों के इलाज के लिए सभी जीवन रक्षक उपकरणों से लैस किया गया है ताकि उन्हें अस्पताल पहुंचने तक प्राथमिक उपचार दिया जा सके।

यह भी पढ़ें: Monsoon Session: विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही 2 अगस्त तक स्थगित

Related Articles