योगी का बड़ा ऐलान, देवबंद में खुलेगा ATS कमांडों सेंटर

योगीजी ने तत्काल प्रभाव से देवबंद में ATS कमांडो सेंटर खोलने का निर्णय लिया है। युद्धस्तर पर काम शुरू भी हो गया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का बड़ा फैसला लिया है। सहारनपुर के देवबंद में ATS कमांडों सेंटर बनाया जाएगा। ATS को 2000 वर्गमीटर जमीन एलाट की गई है, जिसे तेजी से काम शुरू हो गया है। प्रदेश भर से चुने हुए करीब 18 तेज तर्रार ATS अफसरों की यहां पर तैनाती होगी।

शलभ त्रिपाठी ने साझा की जानकारी 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने ये जानकारी दी। उन्होंने लिखा- ‘तालीबान की बर्बरता के बची यूपी की खबर भी सुनिए। योगीजी ने तत्काल प्रभाव से देवबंद में ATS कमांडो सेंटर खोलने का निर्णय लिया है। युद्धस्तर पर काम शुरू भी हो गया है। प्रदेशभर से चुने हुए करीब डेढ़ दर्जन तेज तर्रार एटीएस अफसरों की यहां तैनाती होगी।”

देवबंद के इस कमांडो सेंटर से देवबंद, सहारनपुर, मेरठ तक का एरिया कवर हो सकेगा। मेरठ में भी ATS की स्पॉट टीम पहले से तैनात है, लेकिन टीम में संख्या काफी कम है। इसके अलावा ATS की एक टीम नोएडा में हर वक्त रहती है। नोएडा और देवबंद में एटीएस के दो कमांडो सेंटर बनने से पश्चिमी उत्तर प्रदेश का पूरा एरिया कवर हो जाएगा।

अमौसी, नोएडा एयरपोर्ट पर खुलेगा ATS कमांडों सेंटर  

देवबंद से पहले लखनऊ और नोएडा में ATS का कमांडो ट्रेनिंग सेंटर खोलने की तैयारी चल रही है। लखनऊ में अमौसी और नोएडा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास यह सेंटर बनेंगे। दोनों स्थानों पर जमीन फाइनल हो चुकी है। आर्मी व एसपीजी के अफसरों की निगरानी में ATS के स्पेशल कमांडो तैयार किए जाएंगे। इन्हें हर वह चीज सिखाई जाएंगी तो आतंकी हमलों के दौरान बचाव-राहत कार्य में इस्तेमाल की जाती हैं।

यह भी पढ़ें: आजम खां को एक और तगड़ा झटका, कोर्ट ने खारिज की डिस्चार्ज एप्लीकेशन

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles