यूपी निकाय चुनाव2017 के अंतिम चरण को सभी पार्टियां तैयार

0

लखनऊ। शहर की सरकार चुनने का तीसरा चरण और अंतिम चरण 29 नवंबर को है। इस चरण में करीब 26 जिलों में मतदान होना है। आयोग ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। इस निकाय चुनाव में सभी पार्टियों की प्रतिष्‍ठा दांव पर लगी है।

http://puridunia.com/upcivicpolls2017…-congress-bsp-sp/303418/बीजेपी भी लगाए है जोर आजमाइश

वहीं इस बार बीजेपी को कई स्थानों पर पहली बार कड़ी टक्कर मिलती नजर आ रही है। यूपी में निकाय चुनावों में 3 दर्जन से ज्यादा सभाएं करने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता से जीत की अपील कर चुके हैं। ऐसे में नगर निकाय चुनाव के इस तीसरे और अंतिम चरण के लिए सभी नेताओं ने कमर कस ली है।

केंद्रीय मंत्रियों ने झोंकी ताकत

दूसरी तरफ झांसी में केन्द्रीय मंत्री उमा भारती, बरेली में केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार और मंत्री राजेश अग्रवाल, फिरोजाबाद में सपा नेता प्रो0 राम गोपाल यादव और उनके बेटे सांसद अक्षय यादव, सहारनपुर में मंत्री सुरेश राणा, मंत्री धर्म सिंह सैनी, मुरादाबाद में मंत्री भूपेन्द्र चौधरी, बागपत में केन्द्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने जनसंपर्क किया है।

इन नेताओं ने भी भरा दम

वहीं चंदौली में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डा.महेन्द्र नाथ पांडे, फतेहपुर में केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजना ज्योति, एटा में पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के बेटे सांसद राजवीर सिंह, रायबरेली में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी और कन्नौज में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उनकी पत्नी और सांसद डिंपल यादव की साख दांव पर लगी हैं।

एक दिसंबर को आएगा रिजल्‍ट

ऐसे में अब देखना यह है कि अपनी दांव पर लगी प्रतिष्ठा के चलते भले ही इन राजनेताओं ने अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिये दिन-रात एक कर दिया हो, लेकिन क्या जनता उनके प्रत्याशियों को अपना समर्थन देकर उनकी राजनैतिक साख को बचा पाएगी। इसकी तस्वीर को एक दिसंबर को साफ हो पाएगी।

loading...
शेयर करें