Weather Updates: इन states में गुरुवार को भारी बारिश की संभावना, पढ़ें IMD का फोरकास्ट

नई दिल्ली : IMD ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि उत्तरी बंगाल की खाड़ी के ऊपर 17 सितंबर को चक्रवात बनने से पूर्वी भारत में भारी बारिश होने की संभावना है। इस के अलावा विभाग ने कहा कि उत्तर और मध्य भारत के states में गुरुवार तक काफी बारिश होने की संभावना है।

इन states में हो सकती है तेज़ बारिश

इस कड़ी में विभाग के मुताबिक जम्मू कश्मीर और लद्दाख तथा हिमाचल प्रदेश को छोड़ कर उत्तर-पश्चिम भारत में 15 से 17 सितंबर तक छिटपुट या व्यापक स्तर पर बारिश होने की संभावना है। उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 16 सितंबर को छिटपुट स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है। हरियाणा में 16 सितंबर को, पश्चिम राजस्थान में 17-18 सितंबर को छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी ने मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान और गुजरात में 16 सितंबर तक अधिक बारिश होने और उसके बाद इसमें कमी आने की संभावना जताई है। इस हफ्ते की शुरूआत में ओडिशा और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हुई। आईएमडी के अनुसार, इस महीने पहले ही भारी मात्रा में बारिश होने के बाद, राजधानी दिल्ली में बुधवार रात से हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Time मैगजीन की सौ प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में मोदी, ममता और पूनावाला शामिल

Related Articles