राष्ट्रपति चुनाव के बाद हंगामा, कई लोगों को किया गया गिरफ्तार

मास्को: बेलारूस में राष्ट्रपति चुनाव के बाद से लगातार हंगामा हो रहा है। चुनाव में धांधली के आरोप को लगातार सड़कों पर उतर कर लोग हंगामा कर रहे हैं। इसी दौरान विरोध प्रदर्शन करने वाले 150 लोगों से ज्यादा लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी प्रदर्शन में शामिल 100 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है।

बता दें कि बेलारूस में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान 150 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया। गैर पंजीकृत विस्ना मानवाधिकार केंद्र ने यह जानकारी दी है। विस्ना वेबसाइट के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार रविवार को बेलारूस के विभिन्न शहरों में 151 लोगों को हिरासत में लिया गया। इनमें से अधिकतर लोगों को राजधानी मिन्स्क से हिरासत में लिया गया।

इससे पहले मिन्स्क सिटी कार्यकारी समिति के पुलिस विभाग ने बताया कि पुलिस अधिकारियों ने राजधानी में सरकार विरोधी प्रदर्शन कर रहे करीब 100 लोगों को हिरासत में लिया है।

गैरतलब है कि बेलारूस में 9 अगस्त को हुए राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको को फिर से 6 साल के लिए चुने के बाद से देश भर में लगातार प्रदर्शन हो रहे है। विपक्ष ने चुनावों में व्यापक स्तर पर धांधली का आरोप लगा रहा है।

यह भी पढ़ें: जनवरी माह में शुरू हो सकता है भारत में कोविड-19 का टीकाकरण-डॉ हर्षवर्धन सिंह

Related Articles

Back to top button