विभिन्न पदों के लिए UPSC ने निकाली वैकेंसी, जानें कैसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने लेडी मेडिकल ऑफिसर, प्रिंसिपल डिज़ाइन ऑफिसर और अन्य विभिन्न पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

नई दिल्ली: सरकारी नौकरी की तयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने लेडी मेडिकल ऑफिसर, प्रिंसिपल डिज़ाइन ऑफिसर और अन्य विभिन्न पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 1 अप्रैल 2021 से पहले upsc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार 11:59 बजे तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। हालांकि, प्रिंटिंग ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 2 अप्रैल, 2021 है।

भर्ती अभियान 5 स्थानों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है। जिनमें से 2 स्थान Lady Medical Officer के लिए हैं और एक-एक स्थान Principal Design Officer (Electrical), Ship Surveyor cum Deputy Director General (Technical) and Assistant Architect,chief architect के कार्यालय के पद शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :

कस पद के लिए कितनी उम्र

UPSC ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया है कि Lady Medical Officer के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 33 साल होनी चाहिए। प्रिंसिपल डिजाइन ऑफिसर के पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 45 साल, डिप्टी डायरेक्टर जनरल टेक्निकल के पद के लिए 45 साल और असिस्टेंट आर्किटेक्ट ऑफिसर और चीफ आर्टिकेट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 35 साल होनी चाहिए।

Related Articles