UPSC Recruitment 2021: UPSC के इन पदों पर निकली वैकेंसी, बिना Exam के होगा Selection

संघ लोक सेवा आयोग ( UPSC ) के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का एक अच्छा अवसर है।

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग ( UPSC ) के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का एक अच्छा अवसर है। इसके लिए UPSC ने पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए केवल 4 दिन बचे हुए हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किए हैं, वे UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर 15 अप्रैल, 2021 तक या उससे पहले इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.upsconline.nic.in/ पर क्लिक करके इन पदों ( UPSC Recruitment 2021 ) के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक https://www.upsc.gov.in/sites/default/files/Advt-No-06-2021-Engl.pdf के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं। इस भर्ती ( UPSC Recruitment 2021 ) प्रक्रिया के तहत 28 पदों को भरा जाएगा।

 रिक्ति का विवरण

Assistant professor ( पेडियाट्रिक्स ): 14 पद
Assistant professor ( फिजियोलॉजी ): 2 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर ( मनोरोग ): 11 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर ( सर्जिकल गैस्ट्रोएंटरोलॉजी ): 1 पद

योग्यता मानदंड

इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट, 1956 की पहली अनुसूची या दूसरी अनुसूची या तीसरी अनुसूची ( लाइसेंस योग्यता के अलावा ) के भाग II के अंतर्गत मान्यता प्राप्त संस्थान से MBBS की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को इन पदों की जरूरी आवश्यकताओं और विज्ञापन में निर्धारित अन्य शर्तों को पूरा करना होगा।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा, जो SBI की किसी भी शाखा में पैसे नकद द्वारा या SBI की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा / मास्टर क्रेडिट / डेबिट कार्ड का उपयोग करके भुगतान कर सकते हैं. एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: UP Panchayat Chunav 2021: चुनावी रंजीश में BJP नेता की हत्या, सपा कार्यकर्ता पर आरोप

Related Articles