संघ लोकसेवा आयोग ने निकाली बम्पर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली: देश के युवा लगातार रोजगार को लेकर परेशान है, उनकी इस परेशानी को दूर करने के लिए संघ लोकसेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने भर्तियां निकाली है। ये भर्तियां ज्‍वाइंट सेक्रेटरी तथा डायरेक्‍टर लेवल के ऑफिसर्स के पदों के लिए निकाली गई है। आवेदन भरने के इच्छुक अभ्यर्थी संघ लोकसेवा आयोग (Union Public Service Commission) की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन भर सकते है। अभ्यर्थी upsconline.nic.in पर जाकर अवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों की भर्ती कॉन्‍ट्रैक्‍ट के आधार पर की जाएगी।

पदों का विवरण

संघ लोकसेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने 03 ज्‍वाइंट सेक्रेटरी तथा 26 डायरेक्‍टर पदों के लिए रिक्तिया निकली है। इच्छुक अभ्यर्थी जल्द से जल्द आवेदन कर सकते है। आवेदन भरने की अंतिम तिथि 22 मार्च 2021 है।

ऐसे करें आवेदन

ज्‍वाइंट सेक्रेटरी तथा डायरेक्‍टर लेवल के ऑफिसर्स पदों की रिक्तियों पर आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन तरीके से ही फार्म अप्लाई कर सकते है। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को www.upsconline.nic.in की वेबसाइट को विजिट करना होगा। ऑनलाइन माध्यम के अलावा किसी भी प्रकार के आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे।

आवेदन करने के लिए आयु सीमा

ज्‍वाइंट सेक्रेटरी पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा 40 से 55 वर्ष तय की गई है। 55 वर्ष से अधिक उम्र के अभ्यर्थी इस पद के लिए आवेदन नहीं कर सकते। डायरेक्‍टर पदों पर इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए आयु सीमा 35 से 45 वर्ष निर्धारित है। 45 वर्ष से अधिक उम्र के अभ्यर्थी इस पद के लिए आवेदन नहीं कर सकते है।

वेतनमान

ज्‍वाइंट सेक्रेटरी पद के अभ्यर्थियों के लिए 7th CPC के मुताबिक तकरीबन 2,21,000 रूपये का वेतन निर्धारित किया गया है। वहीँ डायरेक्‍टर पद के अभ्यर्थियों के लिए 7th CPC के अनुसार लगभग 1,82,000 रुपये का वेतन निर्धारित किया है।

इच्छुक अभ्यर्थी इस वेबसाइट https://www.upsconline.nic.in/oralateral/VacancyNoticePub.php के लिंक को ओपन कर के आवेदन कर सकते है।

ये भी पढ़ें: लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की बड़ी कामयाबी, इन शातिर चोरों को किया गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button