यूपीटीईटी 2018: ये दस्तावेज ले जाना जरुरी, प्रमाण पत्र की फोटोकॉपी से मिलेगा प्रवेश

लखनऊ: आगामी 18 नवंबर को यूपीटीईटी-2018 परीक्षा का आयोजन होना है ऐसे में सरकार ने कई निर्देश जारी किये हैं. देश शिक्षक पात्रता परीक्षा में अभ्यर्थी प्रमाण पत्र की प्रमाणित

0

लखनऊ: आगामी 18 नवंबर को यूपीटीईटी-2018 परीक्षा का आयोजन होना है ऐसे में सरकार ने कई निर्देश जारी किये हैं. देश शिक्षक पात्रता परीक्षा में अभ्यर्थी प्रमाण पत्र की प्रमाणित फोटोकॉपी जमा कर केंद्र में प्रवेश कर सकेंगे. प्रमाण पत्र के साथ अभ्यर्थियों को अपना प्रवेश पता और फोटो आईडी भी लाना अनिवार्य होगा.

गौरतलब हो कि शिक्षा अधिकारियों ने टीईटी केंद्र के प्रधानाचार्यों को यह निर्देश जारी किये हैं. डीआईओएस ने बताया कि तमाम अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्र संस्थान में ही जमा होंगे, ऐसे में किसी को समस्या नहीं होगी. इस लिए यह व्यवस्था की गई है.

यूपीटीईटी 2018

बता दें कि यह परीक्षा लखनऊ में 84 केन्द्रों पर दो पालियों में होगी. इसके साथ ही परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए पूरी व्यवस्था की गई और और सुरक्षा के प्रबंध किये गए हैं. परीक्षा शुरू होने के 45 मिनट पहले ही केंद्र का गेट खोल दिए जाने का निर्देश है. वहीँ करीब 30 मिनट पहले परीक्षार्थियों को कमरे में प्रवेश दिए जाने के निर्देश हैं.

ये दस्तावेज ले जाना जरूरी

  • प्रवेश पत्र में अंकित फोटोयुक्त आईडी
  • प्रशिक्षण प्रमाण पत्र
  • किसी भी सेमेस्टर के अंक पत्र की प्रति
  • संबंधित प्रशिक्षण संस्था के रजिस्ट्रार द्वारा इंटरनेट से प्राप्त अंक पत्र की प्रमाणित प्रति
  • फोटो पहचान पत्र (निर्वाचन कार्ड, बैंक पास बुक, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, पासपोर्ट एवं आधार कार्ड में से कोई एक पहचान पत्र के रूप में लाना जरूरी होगा)

गौर हो कि जिस अभ्यर्थियों के पास ऊपर दर्शाय गए दस्तावेज नहीं होंगे, उन्हें परीक्षा में बैठने नहीं दिया जायेगा.

loading...
शेयर करें