#UriAttack : आतंकियों ने सेना को किचन में बंद करके लगाई थी आग

0

श्रीनगर। #UriAttack में 20 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA)  को हमले की जांच की जिम्मदारी दी गई। इन हमले को लेकर एनआईए को शक है कि आतंकियों ने भारतीय सेना को किचन में बंद करके आग लगा दी थी।

#UriAttack

#UriAttack का हुआ बड़ा खुलासा

#UriAttack एनआईए को शक है कि चारों आतंकियों ने हमला करने से पहले ब्रिगेड हेडक्वॉटर के ऊपर बने पहाड़ पर रात बिताई थी। NIA के एक सूत्र ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उन लोगों ने जवानों को कुक हाउस और स्टोर रूम में बाहर से बंद कर दिया था ताकि उस जगह को जलाए जाने के वक्त जवान बाहर ना आ सकें।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक दो बिल्डिंग्स को बाहर के लॉक कर दिया गया था ताकि कोई बाहर ना आ सके। NIA को शक है कि आतंकियों को जगह के बारे में पहले से काफी जानकारियां थीं। आतंकियों ने सबसे पहले एक चौकीदार को गोली मारी। इसके बाद उनमें से तीन आतंकी जवानों के टेंट की तरफ बढ़ गए थे। वहीं चौथा आतंकी ऑफिसरों के मेस की तरफ गया था।

NIA इस बात के सबूत पुख्ता कर रही है कि आतंकी पाकिस्तान से आए थे। इसके लिए डेमेज हो चुके जीपीएस से डाटा निकालने की कोशिश की जारी है। ताकि दुनिया के सामने उसे पाकिस्तान के खिलाफ सबूत की तरह पेश किया जा सके।

loading...
शेयर करें