#UriAttack : पाकिस्तान ने की अंतरराष्ट्रीय जांच की मांग

0

न्‍यूयार्क। पाकिस्तान #UriAttack की अंतरराष्ट्रीय जांच की मांग कर रहा है। पाक ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र इस घटना की स्वतंत्र जांच करवाए। साथ उसका कहना है कि भारत कश्मीर की स्थिति को दुनिया से छिपाने के लिए युद्ध जैसा माहौल बना रहा है।

#UriAttack

#UriAttack के बाद पाक को अस्थिर की कोशिश

#UriAttack पर पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को पीएम मोदी की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ दिए गए बयानों का संज्ञान लेना चाहिए। रावलपिंडी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए खान ने आरोप लगाया कि भारत ‘पाकिस्तान को अस्थिर’ करने के लिए गोपनीय ढंग से प्रयास कर रहा है।

जांच के बिना ही पाक पर लगता है आरोप

पीएम नवाज शरीफ के विदेश मामलों पर सलाहकार सरताज अजीत ने आरोप लगाया कि भारत हमेशा ही मामले की जांच किए बिना ही पाकिस्तान पर आरोप लगाता है। अजीज ने कहा कि ‘तथ्यों का पता लगाने के लिए एक स्वतंत्र अंतरराष्ट्रीय आयोग का गठन किया जाना चाहिए।’

उन्होंने कहा कि ‘ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ आधारहीन आरोप लगाए हैं।’ उन्होंने कहा कि ऐसे किसी हमले से न तो पाकिस्तान को लाभ होता है न ही कश्मीर को। उन्होंने कहा कि हमले कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा किए जाने वाले मानवाधिकार उल्लंघनों से विश्व का ध्यान बंटाते हैं।

 

loading...
शेयर करें