पाक मंत्री बोले, भारत ने खुद करवाया #UriAttack

0

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने #UriAttack पर एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत ने खुद ही उरी में स्थित सेना से ठिकाने पर हमला कराया था। जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे।

#UriAttack

कश्मीर मुद्दे को दबाने के लिए कराया #UriAttack

ख्वाजा आसिफ ने दावा किया कि भारत ने कश्मीर मुद्दे को छिपाने के लिए #UriAttack करवाया है। उनका कहना है कि पूरी दुनिया जानती है कि भारत कश्मीर मुद्दे के हल के लिए उतना गंभीर नहीं है जितना कि पाकिस्तान है।

आदिफ ने दावा किया है कि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ आरोप लगाने के बावजूद कहीं से कोई समर्थन हासिल नहीं किया। उन्होंने कहा कि वहीं दूसरी ओर चीन ने पाकिस्तान के विचार का समर्थन किया है। पाक को आतंकी देश करार देने के लिए अमेरिकी कांग्रेस में एक विधेयक लाए जाने के कदम पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि पाक विरोधी तत्व हर देश में मौजूद हैं।

ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि हमारे खिलाफ उठाई गई पांच-दस आवाजें पाक को आतंकी देश घोषित करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकती। इस बीच सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल असीम सलीम बाजवा ने कहा है कि पाकिस्तान की पूर्वी सीमाओं की सुरक्षा बल करीबी निगरानी रख रही हैं और किसी भी आक्रमण का जवाब देने को तैयार हैं।

बता दें कि भारत ने मंगलवार को पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया और जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी में सैन्य शिविर पर हुए आतंकी हमले के सीमापार से जुड़े होने के सबूत सौंपे। विदेश सचिव एस. जयशंकर ने अब्दुल बासित को तलब किया और उन्हें दो गाइड का ब्यौरा सौंपा और कहा कि इन दोनों ने आतंकियों को 18 सितम्बर को उरी सैन्य शिविर तक पहुंचाने में मदद की।

loading...
शेयर करें