राम मंदिर निर्माण के लिए अमेरिका से आया 1500 यूएस डॉलर का दान

राम मंदिर निर्माण के लिए अमेरिका से आया 1500 यूएस डॉलर का दान
राम मंदिर

अयोध्या : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की शुरुआत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच अगस्त को भूमि पूजन करके की थी। राम मन्दिर निर्माण के लिए अब तक ट्रस्ट के खाते में 60 करोड़ की धनराशि दान में आई है।

 

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए सिर्फ देश से ही नही बल्कि अब विदेशों से भी चंदा आने लगा है। अमेरिका में रहने वाले राम भक्त भारतीय मूल के एम. पी. तिवारी ने ट्रस्ट के नाम भेजा 1500 यूएस डॉलर (1.11 लाख) का चेक भेजा है।

 

लेकिन, केंद्र सरकार से अभी एफसीआरए की (विदेशी अंशदान नियमन कानून) अनुमति नहीं मिलने की वजह से दान का चेक मंदिर बनवाने के लिए गठित ट्रस्ट के खाते में जमा नहीं हो सकेगा। उम्मीद जताई जा रही है जल्द केंद्र सरकार इसके लिए अनुमति दे देगा। अनुमति मिलने के बाद विदेशों से आने वाले चंदे को खाते में जमा करने की तकनीकी परेशानी आड़े नहीं आएगी।

ये भी पढ़े : युवती के जनधन खाते में आए 10 करोड़ रुपए

राम मंदिर ट्रस्ट कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने जानकारी दी है कि अमेरिका के रहने वाले राम भक्त राम पी तिवारी ने 1500 डॉलर का चेक ट्रस्ट के एसबीआई शाखा में भेजा है, लेकिन तकनीकी कारणों से अभी जमा नहीं हो सका है। एनआरआई का अलग अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में एफसीआरए से अनुमति मिलने के बाद ही खोला जाएगा।

ये भी पढ़े : आर्चर की तूफानी पारी से चेन्नई को मिला 216 रनों का लक्ष्य

इसके आगे प्रकाश गुप्ता ने बताया कि राम मंदिर निर्माण के लिए विदेशों में रह रहे राम भक्तों का फोन दान राशि जमा करने के लिए बराबर फोन आते रहते है। उन्हें इंतजार करने के लिए कहा जाता है।

Related Articles

Back to top button