अमेरिका और सिंगापुर के विदेश मंत्रियों ने की मुलाकात, राष्ट्रपति ट्रंप, किम पर की चर्चा

वाशिंगटन। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन से मुलाकात कर ट्रंप और किम जोंग उन के बीच होने वाली मुलाकात पर चर्चा की। एक दिवसीय वाशिंगटन दौरे के दौरान मंगलवार को बालाकृष्णन ने कहा कि अगले सप्ताह होने वाला अमेरिका-उत्तर कोरिया सम्मेलन यह दर्शाता है कि सिंगापुर दोनों पक्षों के विश्वास और भरोसे से खुश है।

समाचार पत्र ‘द स्ट्रेटस टाइम्स’ के मुताबिक, दोनों राष्ट्रों ने सिंगापुर के ईमानदार और तटस्थ मध्यस्थता व मेजबान होने की योग्यता की सराहना की है। रिपोर्ट में कहा गया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन की मुलाकात 12 जून को सुबह नौ बजे (सिंगापुर के समयानुसार) सेनटोसा के कैपेला होटल में होगी। पोम्पियो ने सिंगापुर द्वारा इस बैठक की मेजबानी करने की सराहना की है।

वहीं दूसरी तरफ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन सिंगापुर के सेनटोसा द्वीप के कैपेला होटल में मुलाकात करेंगे। व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि ट्रंप और किम जोंग उन के बीच सिंगापुर शिखर सम्मेलन का स्थान सेनटोसा द्वीप का कैपेला होटल होगा।

उन्होंने कहा कि हम मेजबान सिंगापुर की मेजबानी को लेकर उनके आभारी हैं। इससे पहले मंगलवार को ट्रंप ने कहा था कि किम के साथ उनकी मुलाकात कुछ बड़ा करने की दिशा में पहला कदम होगी।

Related Articles