अमेरिकी अटॉर्नी जनरल बिल ने व्हाइट हाउस में की इस्तीफे की पेशकश

अटॉर्नी जनरल बिल बर, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कट्टर सहयोगियों में से एक हैं। राष्ट्रपति के चुनावी धोखाधड़ी के दावों और जो बिडेन के बेटे की जांच के दौरान बढ़ते तनाव के बीच वे इस्तीफा दे रहे है।

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अभी-अभी एक ट्वीट कर जानकारी दी है कि अमेरिकी अटॉर्नी जनरल बिल बर सोमवार को व्हाइट हाउस पहुंचे। उन्होंने वहां इस्तीफे का अपना पत्र प्रस्तुत किया। अटॉर्नी जनरल बिल बर, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कट्टर सहयोगियों में से एक हैं। राष्ट्रपति के चुनावी धोखाधड़ी के दावों और जो बिडेन के बेटे की जांच के दौरान बढ़ते तनाव के बीच वे इस्तीफा दे रहे है।

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि अटॉर्नी जनरल बिल बर ने सोमवार को व्हाइट हाउस में इस्तीफे का पत्र पेश किया। पत्र में उन्होंने लिखा, हमारा रिश्ता बहुत अच्छा रहा है, उन्होंने बेहतरीन काम किया है! बिल क्रिसमस से ठीक पहले अपने परिवार के साथ छुट्टियां बिताने के लिए रवाना होंगे।

ये भी पढ़ें : जब खिलाड़ी यात्रा कर सकते हैं तो अम्पायर क्यों नहीं: जैसन होल्डर

ट्रंप ने सार्वजनिक रूप से इस महीने के शुरू में द एसोसिएटेड प्रेस को बर के बयान के बारे में अपना गुस्सा व्यक्त किया है कि न्याय विभाग को कोई व्यापक चुनावी धोखाधड़ी नहीं मिली, जो चुनाव के परिणाम को बदल दे। ट्रंप इस बात से बेहद नाराज़ हैं कि न्याय विभाग ने सार्वजनिक रूप से यह घोषणा नहीं की कि वह हंटर बिडेन की जांच कर रहे थे।

ये भी पढ़ें : देश में कोरोना के नए 21,791 मामले के बाद संख्या 99 लाख के पार

ट्रंप ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि डिप्टी अटॉर्नी जनरल जेफ रोसेन, जिन्हें उन्होंने “एक उत्कृष्ट व्यक्ति” कहा था, वे अभिनय अटॉर्नी जनरल बन जाएंगे। अत्यधिक सम्मानित रिचर्ड डोनोग्यू डिप्टी अटॉर्नी जनरल के कर्तव्यों को संभालेंगे और सभी को धन्यवाद कहा है।

Related Articles

Back to top button