अमेरिकी अटॉर्नी जनरल ने ट्रंप के दावों को किया खारिज, चुनाव में नहीं हुई धोखाधड़ी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अटॉर्नी जनरल विलियम बार के चुनावों में धोखाधड़ी का कोई संकेत नहीं मिलने के बयान पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अटॉर्नी जनरल विलियम बार के चुनावों में धोखाधड़ी का कोई संकेत नहीं मिलने के बयान पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। अमेरिकी जस्टिस डिपार्टमेंट ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उन दावों को खारिज कर दिया है

गुरूवार को जब ट्रंप से यह पूछा गया कि उन्हें बार पर भरोसा है उन्होंने कहा, “मुझसे पूछो कि अब से कई हफ्तों में उन्हें इस धोखाधड़ी के सभी को दिखाना चाहिए, यह सामान्य नहीं है। यह अपराध परिपूर्ण है। यह बहुत खराब अपराध से परिपूर्ण है।”

ये भी पढ़े : पहले बीमारी ने ली बच्चे की जान, फिर शव उड़ा ले गए शैतान

विलियम बार ने कहा- अब तक जस्टिस डिपार्टमेंट को अपनी जांच में इस तरह के कोई सबूत नहीं मिले हैं, जिनके आधार पर ये साबित हो सके कि चुनाव में धांधली होने की वजह से नतीजा बदल सकता था।

ये भी पढ़े : बांदा में दर्दनाक सड़क हादसा, तेज रफ्तार बस और टैक्सी की भिड़ंत में 6 की मौत

उल्लेखनीय है कि अटॉर्नी जनरल विलियम बार को नवंबर की शुरुआत में संघीय अध्यक्षों ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के मतदान में अनियमितताओं के आरोपों की जांच शुरू करने के लिए अधिकृत किया। बार ने मंगलवार को ट्रंप के दावों को खारिज करते हुए कहा कि न्याय विभाग को राष्ट्रपति चुनावों में इस स्तर की कोई धोखाधड़ी नहीं मिली है, जोकि चुनाव के नतीजों को प्रभावित करते हो। आपको बता दे कि तीन नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव हुआ था। डेमोक्रेट पार्टी के जो बाइडेन 306 इलेक्टोरल वोट हासिल करके चुनाव जीत चुके हैं।

Related Articles

Back to top button