अमेरिका ने किया दावा, हमने ISIS के अफगान प्रमुख अबु सईद को मार गिराया

0

वाशिंगटन। अमेरिका ने दावा किया है कि अमेरिकी सुरक्षा बलों द्वारा की गई कार्रवाई में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) की अफगान इकाई का प्रमुख अबु सईद मारा गया है। बता दें इससे पहले (आईएस) के सरगना अबु बकर अल-बगदादी के मारे जाने की खबर आई थी। खुद आइएस ने एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की थी।

अबु सईद

आईएस के अन्य सदस्य भी मारे गए

पेंटागन की प्रवक्ता डाना व्हाइट ने एक बयान में कहा कि सुरक्षा बलों ने 11 जुलाई को कुनार प्रांत में आईएस मुख्यालयों पर हवाई हमले किए जिसमें आईएस के अन्य सदस्य भी मारे गए। बयान के मुताबिक, हवाई हमला आतंकवादी समूह की अफगानिस्तान में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की योजना को विफल करने के उद्देश्य से किया गया था। अबु सईद अफगानिस्तान में तीसरा आईएस प्रमुख था, जिसे अफगानिस्तान और अमेरिकी सुरक्षा बलों ने पिछले 12 महीनों में मार गिराया।

इससे पहले अल-बगदादी के मारे जाने की खबर आई थी।

बता दें इससे पहले (आइएस) के सरगना अबु बकर अल-बगदादी के मारे जाने की खबर आई थी। खुद आइएस ने एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की थी। राष्ट्रपति ट्रंप के वरिष्ठ सलाहकार सेबेस्टियन गोर्का ने कहा था कि अमेरिका फिलहाल इस खबर की पुष्टि नहीं कर सकता। उन्होंने कहा था कि ऐसी रिपोर्ट की पूरी जांच-पड़ताल के बाद ही पुष्टि की जा सकती है। खुफिया स्रोतों से जानकारी मिलने के बाद ही इसकी पुष्टि संभव है।

 

loading...
शेयर करें