‘पाकिस्तान से आतंकवाद के खतरों पर अमेरिका चिंतित’

0

289155-manohar-051114नई दिल्ली रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान से होने वाले आतंकवाद के खतरों पर चिंता जताई है। पाकिस्तान से आतंकवाद के खतरों पर अमेरिका की प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर पर्रिकर ने कहा, “अच्छी प्रतिक्रिया थी और चिंता जाहिर की गई।”

रक्षा मंत्री ने यह बात बुधवार को विजय दिवस के मौके पर इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति पर पुष्पचक्र अर्पित करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कही। पíरकर पिछले सप्ताह अमेरिका के दौरे पर गए थे और इस दौरान उन्होंने अमेरिका के रक्षा मंत्री एश्टन कार्टर से मुलाकात की थी।

पिछले शुक्रवार को एक संयुक्त बयान जारी किया गया था, जिसमें पाकिस्तान का जिक्र नहीं किया गया था, लेकिन कहा गया कि दोनों देशों (भारत-अमेरिका) ने खतरा बन चुके आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) और अन्य आतंकवादी गिरोहों अल-कायदा व इससे संबंधित गिरोह, लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, डी कंपनी (दाउद इब्राहिम), हक्कानी नेटवर्क व अन्य क्षेत्रीय आतंकवादी गिरोहों सहित ‘क्षेत्रीय सुरक्षा मुद्दों पर विस्तार से’ चर्चा की।

वाशिंगटन में पर्रिकर की मौजूदगी में संयुक्त प्रेस वार्ता में कार्टर ने माना कि भारत पर हमला हुआ है और उस पर भी आतंकवादी हमलों का उतना ही खतरा बरकरार है, जितना कि अमेरिका, पाकिस्तान या अफगानिस्तान पर है।

loading...
शेयर करें