US election 2020: जीत का आंकड़ा छूने के करीब जो बिडेन, कहा अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में करूंगा शासन

डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन सबसे ज्यादा वोटों के साथ जीत के आंकड़े को छूने के बेहद करीब पहुंच चुके हैं।

नई दिल्लीः अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनावों के नतीजों का दुनिया भर में बेसब्री से इंतजार हो रहा है। वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन सबसे ज्यादा वोटों के साथ जीत के आंकड़े को छूने के बेहद करीब पहुंच चुके हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में जहां बहुमत का आंकड़ा 270 है, वहीं जो बिडेन 214 इलेक्टोरल वोटों के साथ आगे चल रहे हैं। इसके साथ ही रिपब्लिक पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने 214 मत हासिल किए हैं। हालांकि अमेरिका के कुछ राज्यों में मतदान की गिनती अभी भी जारी है।

जीत के करीब पहुंच चुके जो बिडेन ने जीतने का भरोसा जताते हुए कहा कि, हम डेमोक्रेट के रूप में प्रचार कर रहे हैं, लेकिन मैं एक अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में शासन करूंगा।

इसके साथ ही बिडेन ने राष्ट्रपति चुनावों के प्रचार के दौरान हुए आरोप-प्रत्यारोपों पर बात करते हुए कहा कि, राष्ट्रपति का पद पक्षपातपूर्ण नहीं हो सकता है। राष्ट्रपति कार्यालय राष्ट्र के सभी लोगों का प्रतिनिधित्व करता है और यह सभी अमेरिकियों के देखभाल के लिए उत्तरदायी है। हमें अपने विरोधियों को दुश्मन के रूप में मानना बंद करना होगा। हम दुश्मन नहीं हैं।

चुनावी रैलियों के दौरान हुए वाद-विवादों पर टिप्पणी करते हुए बिडेन ने कहा कि, सभी ने चुनाव अभियान के दौरान कठोर बयानबाजी की, लेकिन अब हमें राष्ट्र के लिए एकजुट होना पड़ेगा। हमें एक-दूसरे का सम्मान करना होगा।

Related Articles