अमेरिका में हुई गोलीबारी, भारतीय 26 वर्षीय छात्र की मौत

कन्सास सिटी: अमेरिका के मिसौरी में रेस्तरां में हुई संदिग्ध लूटपाट की घटना के दौरान गोलीबारी में तेलंगाना के 26 साल के एक छात्र की मौत हो गई। स्थानीय अखबार ‘द कन्सास सिटी स्टार’ के मुताबिक, मिसौरी यूनिवर्सिटी का छात्र शरत कोप्पू को शुक्रवार को जेस फिश एंड चिकन मार्किट में शाम लगभग सात बजे गोली मारी गई। वह इस रेस्तरां में पार्ट टाइम काम करता था।

पुलिस ने रेस्तरां के भीतर गोलीबारी से कुछ मिनट पहले संदिग्ध का एक वीडियो भी जारी किया है और लोगों से संदिग्ध को पहचानने को कहा है।

कोप्पू सॉफ्टवेयर इंजीनियर था और वह मास्टर डिग्री की पढ़ाई करने जनवरी में ही अमेरिका आया था।

पीड़ित शरत के चचेरे भाई रघु चौडावरम ने शव को अमेरिका से भारत लाने के लिए पैसे इकट्ठा करने के Ýए गोफंडमी अकाउंट शुरू किया और इसके जरिए तीन घंटे में 25,000 डॉलर जुटाए।

रघु ने गोफंडमी अकाउंट में लिखा, “उसके (शरत) हर किसी की तरह ही सपने थे वह अमेरिका में कुछ बड़ा करना चाहता था। उसका सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल का था और वह हमेशा लोगों को हंसाता था और हर किसी की मदद के लिए तैयार रहता था।”

रेस्तरां में मौजूद एक कर्मचारी ने कैन्ससा सिटी स्टार को बताया कि संदिग्ध ने भूरे रंग की शर्ट पहन रखी थी, जिस पर सफेद रंग की पट्टियां थीं। उसने पैसे मांगे और गोली चला दी।

कर्मचारी ने बताया, “इस दौरान लोग खुद को बचाने के लिए यहां-वहां भागे। कोप्पू भी भागा तो संदिग्ध ने उसकी पीठ पर गोली मार दी।”

कोप्पू ने अस्पताल पहुंचते ही दम तोड़ दिया।

यूएमकेसी ने शनिवार को जारी बयान में कहा, “हम इस दुख की घड़ी में शरत, उसके परिवार और दोस्तों के प्रति सहानुभूति जताते हैं।”

Related Articles