अमेरिका के विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री ने पीएम मोदी से की मुलाकात

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो और रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने आज यहां प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात की।

नई दिल्ली: अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो और रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने आज यहां प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ मंगलवार को यहां तीसरे मंत्री स्तरीय टू प्लस टू संवाद में हिस्सा लेने के बाद अमेरिकी मंत्रियों ने पीएम मोदी से मुलाकात की।

उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से प्रधानमंत्री का अभिवादन किया। पीएम मोदी ने भी गत फरवरी की अमेरिकी राष्ट्रपति की सफल भारत यात्रा को याद करते हुए अमेरिकी प्रतिनिधियों से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अभिवादन करने को कहा। अमेरिकी मंत्रियों ने प्रधानमंत्री को उनके समकक्षों के साथ हुई द्विपक्षीय बैठक तथा तीसरे टू प्लस टू संवाद की सफलता के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अमेरिकी सरकार संबंधों को मजबूत बनाने के लिए भारत के साथ मिलकर लगातार काम कर रही है जिससे कि दोनों देश अपने विजन और लक्ष्य को हकीकत में बदल सकें।

ये भी पढ़े : अमेरिका ने अर्मेनिया-अजरबैजान से संघर्ष विराम का पालन करने की अपील की

पीएम मोदी ने भी टू प्लस टू वार्ता के तीसरे सफल आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि हाल के वर्षों में दोनों देश, जिस तरह से विकास के लिए वैश्विक रणनीतिक साझेदारी कर आगे बढ़े हैं, वह काफी संतोषजनक है। इस मौके पर उन्होंने दोनों देशों के बीच मजबूत भरोसे, साझा मूल्य और नागरिकों के आपसी सहयोग का भी उल्लेख किया।

Related Articles