अमेरिका ने सीरिया में ड्रोन हमला कर Abdul Hamid Al-Matar को मार गिराया

वाशिंगटन : पेंटागन ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा की अमेरिका ने ड्रोन की सहायता से एक हवाई हमले में सीरिया में अलकायदा के अहम् नेता Abdul Hamid Al-Matar को मार गिराया है।

Abdul Hamid Al-Matar सीरिया से कराता था अल क़ायदा को ऑपरेट

इस कड़ी में सेंट्रल कमान के मेजर जॉन रिग्सबी के बयान के मुताबिक उत्तर पश्चिमी सीरिया में एक अमेरिकी हवाई हमले में अल-कायदा के वरिष्ठ नेता अब्दुल हामिद अल-मातर की मौत हो गई है। मेजर के मुताबिक इस हमले में एमक्यू-9 ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था।  रिग्सबी के मुताबिक अब्दुलअलकायदा, सीरिया का इस्तेमाल बाहरी सहयोगियों के साथ कोऑर्डिनेट करने और बाहरी अभियानों की योजना बनाने के लिए एक सुरक्षित पनाहगाह के तौर पर काम करता है। इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक इस इलाके में अलकायदा सक्रिय है और अमेरिका और उसके सहयोगियों के लिए खतरा बना हुआ है।

उन्होंने आगे कहा गया है कि अमेरिका अलकायदा और इसके जैसे दूसरे आतंकवादी संगठनों के सदस्यों को निशाना बनाना जारी रखेगा, जिनका मकसद अमेरिका को हानि पहुँचाना है।  आपको बताते चलें इसी तरह बीस सितंबर को भी अमेरिका ने सीरिया के इदलिब शहर में एक और हवाई हमला किया था जिसमें अलकायदा नेता सलीम अबू-अहमद मारा  गया था।

यह भी पढ़ें : किम की तानाशाही ने निकला North Korea का तेल !

Related Articles