अमेरिकी अधिकारी सार्वजानिक तौर पर लेंगे कोरोना का टीका

अमेरिकी के कई वरिष्ठ अधिकारी लोगों में विश्वास बढ़ाने के लिए सार्वजनिक तौर पर स्वयं वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का टीका लेंगे।

वाशिंगटन: अमेरिकी के कई वरिष्ठ अधिकारी लोगों में विश्वास बढ़ाने के लिए सार्वजनिक तौर पर स्वयं वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का टीका लेंगे।

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता कायले मैकनेनी ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, “कुछ वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी लोगों में विश्वास को स्थापित करने के लिए सार्वजनिक रूप से कोरोना का टीका लेंगे।” उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में व्हाइट हाउस उन वरिष्ठ अधिकारियों का नाम बताएगा जो कोरोना की वैक्सीन लेंगे।

प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कोरोनो वायरस की वैक्सीन लेने के लिए तैयार है। श्री ट्रंप की चिकित्सा टीम के तय करने के बाद वह कोरोना का टीका लेंगे।

अमेरिका में किसे लगाई गई पहली वैक्सीन

अमेरिका में कोरोना की वैक्सीन लगनी शुरू हो गई है। सोमवार को कोरोना का पहला टीका लगाया गया।  इस पहले टीके के साथ ही देश अपने सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के लिए तैयार होता नज़र आ रहा है। इसी के साथ कोरोना का पहला टीका न्यूयॉर्क के लॉन्ग आईलैंड के एक अस्पताल की नर्स सांद्रा लिंडसी को लगाया गया।

जिसके बाद लाखों की संख्या में फ़ाइज़र/बायोएनटेक वैक्सीन बांटी जाएगी। अमेरिकी टीकाकरण अभियान के तहत अगले साल अप्रैल महीने तक क़रीब 10 करोड़ लोगों तक वैक्सीन पहुँचाने का लक्ष्य है।

यह भी पढ़े: इटली ने कहा, ये देश कोरोना टीकाकरण की शुरुआत की तिथि पर सहमत

 

Related Articles

Back to top button