अमेरिकी दवा कंपनी फाइजर की घोषणा, पायलट देगा कोरोना वैक्सीन

दवा कंपनी फाइजर ने की घोषणा, पायलट देगा कोरोना वैक्सीन की डिलीवरी

वाशिंगटन: अमेरिकी दवा कंपनी फाइजर ने की घोषणा वह एक पायलट कार्यक्रम शुरू कर रही है, जिसका उद्देश्य अमेरिकी राज्यों रोड आइलैंड, टेक्सास, न्यू मेक्सिको और टेनेसी में कोरोना वायरस वैक्सीन की डिलीवरी और वितरण सुनिश्चित करना है।

फाइजर कोविड-19 वैक्सीन

कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा,“ प्रासंगिक अमेरिकी एजेंसियों के साथ निर्माण करने को लेकर फाइजर ने कोविड-19 वैक्सीन से संबंधित की राज्यों की योजना, तैनाती और प्रशासन को बेहतर समर्थन देने में मदद करने के वास्ते इस पायलट कार्यक्रम को लॉन्च किया है। इस कार्यक्रम की सीखें अन्य राज्यों में टीके के प्रभावी टीकाकरण कार्यक्रम बनाने में मदद करने के लिए लागू की जायेंगी।”

टीकाकरण के बुनियादी ढांचे

फाइजर के अनुसार चार अमेरिकी राज्यों को उनके समग्र आकार, आबादी की विविधता और टीकाकरण बुनियादी ढांचे के साथ-साथ ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में आबादी तक पहुंचने की आवश्यकता के कारण चुना गया है।

जर्मन बायोटेक्नोलॉजी कंपनी

गौरतलब है कि फाइजर ने जर्मन बायोटेक्नोलॉजी कंपनी बायोएनटेक के साथ मिलकर वैक्सीन विकसित की है। जैसा कि अपंजीकृत टीका तीसरे चरण की चिकित्सकीय परीक्षणों के साथ चल रहा है। इस टीके के रचनाकारों ने इसके 90 प्रतिशत से अधिक प्रभावी होने का दावा किया है।

यह भी पढ़े:एक्टर राजकुमार राव और नुसरत बरुचा ने फिल्म डीडीएलजे का सीन किया रीक्रीयेट, विडियो हुआ वायरल

यह भी पढ़े:अगस्ता वेस्टलैंड को लेकर बोले रविशंकर प्रसाद, ‘बिना डील के कोई डील नही करती कांग्रेस’

Related Articles

Back to top button