अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को दी जीत की बधाई और कहा…

लोकसभा चुनाव 2019: पीएम मोदी के सिर पर दोबारा अगले पांच सालों के लिए जीत का ताज सजने वाला है. भारी बहुमत के साथ ही अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से केंद्र में सरकार बनाने जा रहे हैं. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए के 300 के आंकड़े को पार कर लेने के बाद से ही देशभर में जश्न का माहौल बना हुआ है. देशभर में बीजेपी के कार्यकर्ता अपने-अपने अंदाज में जश्न मना रहे हैं, वहीं भारी मतों से दोबारा जनता द्वारा चुने जाने पर पीएम मोदी ने भी देशवासियों का शुक्रिया अदा किया है.

सिर्फ भारत में ही मोदी की जीत का जश्न नहीं मनाया जा रहा है, बल्कि लोकतंत्र के इस पर्व के रंग में दुनिया भर के कई देशों के राजनेता भी रंगे हुए नजर आ रहे हैं. पीएम मोदी की इस शानदार जीत के लिए कई देशों के प्रधानमंत्रियों और राष्ट्रपतियों ने खुशी जाहिर करते हुए उन्हें बधाई दी.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंपने प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी को इस शानदार जीत के लिए बधाई दी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की वापसी से भारत अमेरिका की साझेदारी के लिए बड़ी चीजें होंगी. मैं उनके साथ महत्वपूर्ण काम करने के लिए तत्पर हूं.

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी पीएम मोदी को जीत के लिए बधाई दी है. इसके साथ ही यह उम्मीद जताई है कि दोनों देश शांति के लिए एक बार फिर से कदम बढ़ाएंगे

गौरतलब है कि बीजेपी की जीत को देखते हुए देश और विदेश से लगातार पीएम मोदी को बधाइयां मिल रही हैं. इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी जैसे प्रभावशाली राजनेता पीएम मोदी की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए उन्हें बधाई दे चुके हैं.

 

Related Articles

Back to top button