अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प गुजराती ढोकला-समोसा और मसाला चाय का लेंगे मजा

अहमदाबाद:अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को टोमेटो सॉस के साथ बीफ बेहद पसंद है। लेकिन ट्रम्प जब तक भारत में रहेंगे तब तक वह गुजराती स्टाइल में तैयार शाकाहारी खाना ही खायेंगे। बता दें कि ट्रम्प पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुशनेर और अपने शीर्ष अधिकारियों के साथ दो दिवसीय भारत पहुंच गए हैं। ट्रंप 36 घंटों तक भारत में रहेंगे।

बताया जा रहा है कि ट्रंप जब तक भारत में रहेंगे उनके मेन्यू से बीफ गायब रहेगा। अमेरिकी राष्ट्रपति, प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप और पीएम मोदी के लिए भोजन तैयार करने की जिम्मेदारी फॉर्च्यून लैंडमार्क होटल के शेफ सुरेश खन्ना को दी गई है। इसके साथ ही खाने के विशेष इंतजाम किए गए हैं।

शेफ सुरेश ने कहा कि ट्रंप के लिए फॉर्च्यून सिग्नेचर कुकीज, गुजरात का स्पेशल खमण ढोकला और ब्रोकली-कॉर्न समोसे को मेन्यू में रखा गया है। ट्रंप को खमण ढोकला बहुत पसंद है। सुरेश खन्ना पीएम मोदी को पसंद स्पेशल अदरक और मसाला चाय भी तैयार करेंगे। आइस टी और ग्रीन टी को भी मेन्यू में जगह दी गई है।
खन्ना पिछले 17 सालों में गुजरात दौरे पर आने वाले अतिथि के लिए मेन्यू तैयार कर रहे हैं। खन्ना के मुताबिक, तैयार किए गए पूरे खाने को पहले फूड इंस्पेक्टर टेस्ट करेंगे, इसके बाद ही खाने को मेहमानों के सामने परोसा जाएगा।

Related Articles