अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने टीवी पर लाइव लगाया कोरोना वैक्सीन का टीका

पेंस ने कहा कि यदि दवा निर्माता कंपनी मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिल जाती है तो अगले सप्ताह तक अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की करीब 60 लाख खुराक उपलब्ध हो जायेंगी।

वाशिंगटन: अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस और उनकी पत्नी केरन पेंस ने शुक्रवार को सार्वजनिक रूप से कोरोना की वैक्सीन लगवाई। टेलीविजन पर प्रसारित एक लाइव कार्यक्रम के दौरान दोनों को दवा निर्माता कंपनी फाइजर की कोरोना वैक्सीन लगाई गयी।

पेंस और उनकी पत्नी कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले व्हाइट हाउस के पहले शीर्ष अधिकारी बन गए हैं। अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने वैक्सीन लगाने वाली नर्सों की टीम को संबोधित करते हुए कहा, “मुझे कुछ भी महसूस नहीं हुआ। शानदार काम, मैं आपकी देश सेवा की प्रशंसा करता हूं।”

अमेरिका के सर्जन जनरल जेरोम एडम्स ने भी टेलीविजन पर प्रसारित लाइव कार्यक्रम के दौरान कोरोना की वैक्सीन लगवाई। कोरोना से संक्रमित हो चुके राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प ने अभी तक स्पष्ट नहीं किया है कि वे कब वैक्सीन लगवायेंगे।

पेंस ने कहा कि यदि दवा निर्माता कंपनी मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिल जाती है तो अगले सप्ताह तक अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की करीब 60 लाख खुराक उपलब्ध हो जायेंगी। गौरतलब है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्रमण से अब तक 3.11 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

अमेरिका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 1.72 करोड़ से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3,11,993 पहुंच गयी है जबकि संक्रमितों की संख्या 1,72,93,160 हो गयी है।

यह भी पढ़े:

Related Articles

Back to top button