IPL
IPL

Beer को पीने के बजाय Skin पर करें इस्तेमाल, जानें Face Pack बनाने का तरीका

बहुत से लोग है जिन्हें गर्मियों का मौसम शुरु होते ही चील्ड वीयर (Chilled Beer) पीने का मन करने लगता है। बीयर का इस्तेमाल सेहत के लिेए काफी नुकसानदायक होता है।

नई दिल्ली: बहुत से लोग है जिन्हें गर्मियों का मौसम शुरु होते ही चील्ड वीयर (Chilled Beer) पीने का मन करने लगता है। बीयर का इस्तेमाल सेहत के लिेए काफी नुकसानदायक होता है। क्योंकि इसमें वीयर में एल्कोहल पाया जाता है जो की लीवर ऐर पाचन शक्ति को पूरी तरह से बिगड़ जाता है। लेकिन स्किन और बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। ऐसे में खूबसूरती पाने के लिेए आप बीयर फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते है।

बीयर चेहरे (Beer for Skin)  में कसाव और स्मूथनेस भी लाता है। आइए जानते है बीयर का फेस पैक (Beer Face Pack)  कैसे बनाते है। बीयर फेस पैक के लिए 1 चम्मच बीयर के साथ 1 चम्मच दही और 1 चम्मच जैतून का तेल मिला कर आच्छे तरह से फेट ले। इसके बाद इस मिक्सचर में अंडे का व्हॉइट पोरशन को मिक्स करें। आपका पैक तैयार हो गया आप इसे चेहरे और गर्दन पर लगा कर 15 मिनट तक इसे लगाएं रखें। 15 मिनट बाद चेहरा अच्छी तरह से पानी से धो लें। बीयर से बनने वाला फेस पैक पूरी तरह से नेचुरल होता है।

बीयर फेस पैक
बीयर फेस पैक

Beer Face Pack बनाने का तरीका

इस पैक का कोई भी साइड इफेक्ट्स नहीं होता है। बीयर त्वचा के ph लेवल को बैलेंस करके त्वचा के दाग धब्बे को दूर करता है। इस फेस पैक में दही का प्रयोग टैनिंग को कम करता है। वहीं जैतून का तेल त्वचा की नमी बरकरार रखता है। जिससे रूखी त्वचा भी चमकदार दिखती है और चेहरे से रिंकल्स की समस्या दूर हो जाती है।

यह भी पढ़े

बीयर में विटामिन-बी, होप्स, कार्बोहाइड्रेट और यीस्ट होती है। जो त्वचा की सेहत के लिए कई मायनों में फायदेमंद होती है। खासकर अगर इसे नींबू के रस में मिलाया जाए, तो इससे ब्लॉक्ड पोर्स साफ होंगे और त्वचा पर गहरे धब्बे भी हल्के हो जाएंगे।

Related Articles

Back to top button