नमक का इस तरह करें इस्तेमाल, हो जाएंगे मालामाल

नई दिल्ली। नमक का इस्तेमाल आमतौर पर लोग खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए करते हैं। खाना चाहे जितना बढ़िया बना लें, अगर उसमें नमक की मात्रा सटीक नहीं है, तो यह भोजन का स्वाद बिगाड़ देता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार एक चुटकी नमक आपको मालामाल कर सकता है। इसके अलावा नमक के सही इस्तेमाल से आप घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को भी खत्म कर सकते हैं। आज हम आपको नमक के जुड़े कुछ ऐसे टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपनी बहुत सी समस्याओं से छुटकारा पा सकेंगे।

जानिए क्या है वो उपाय
डली वाला नमक लाल रंग के कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर लटकाने से घर में किसी बुरी ताकत का प्रवेश नहीं होता है। कारोबर में उन्नति के लिए अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान के मुख्य द्वार पर और तिज़ोरी के ऊपर लटकाना लाभप्रद माना गया है।

रात को सोते समय पानी में एक चुटकी नमक मिलकार हाथ-पैर धोने से तनाव दूर होता है और नींद अच्छी आती है। राहु और केतु के अशुभ प्रभाव भी इससे दूर होते हैं।

वास्तु विज्ञान के अनुसार शीशे के प्याले में नमक भरकर शौचालय और स्नान घर में रखना चाहिए इससे वास्तुदोष दूर होता है। इसका कारण यह है कि नमक और शीशा दोनों ही राहु के वस्तु हैं और राहु के नकारात्मक प्रभाव को दूर करने का काम करते हैं। राहु नकारात्मक उर्जा और कीट-कीटाणुओं का भी कारक माना गया है। जिनसे घर में सुख समृद्धि और स्वास्थ्य प्रभावित होता है।

Related Articles