IPL
IPL

ZARA के साथ करते थे डील, जानिए क्यों अब इस company को बेचने पड़ेंगे टायर

लाहौर : पाकिस्तान की सबसे बड़ी शू एक्सपोर्टर सर्विस ग्लोबल फुटवियर लिमिटेड देश की डोमेस्टिक मार्किट में  company के IPO लांच करने जा रही है ताकि अपने दूसरे वेंचर्स के लिए फण्ड रेज़ कर सके। लाहौर बेस्ड ये company लगभग 10 मिलियन डॉलर के 41 मिलियन शेयर लाने की तैयारी मे है जिस में एक शेयर की कीमत 38 रुपए होगी ।

कंपनी ज़ारा जैसे ब्रांड्स को प्रोडक्ट करती है सप्लाई

सर्विस ग्लोबल फुटवियर ,सर्विस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का हिस्सा है, जिसमें 13,000 से अधिक कर्मचारी हैं और जो पाकिस्तान में अपने जूते और टायर के लिए जाना जाता है। कंपनी से ज़ारा, लेवी स्ट्रॉस एंड कंपनी के डॉकर्स और रेकिट बेंकिज़र ग्रुप पीएलसी स्कोल सहित कई ब्रांडों को अपने प्रोडक्ट्स की आपूर्ति करती है।

ये भी पढ़ें : जानिए कैसे गुजरात का Scrap हज़म किये जा रहे हैं पाकिस्तान,बांग्लादेश

एक्सपोर्ट से होता है काफी मुनाफा

जर्मनी, फ्रांस और इटली जैसे यूरोपीय कन्ट्रीज को एक्सपोर्ट करने की वजह से कम्पनी लगभग 44 मिलियन डॉलर का रेवेन्यू जेनेरेट करती है। सर्विस ग्लोबल फुटवियर की योजना है IPO से मिले फण्ड से चीन की चाओयांग लॉन्ग मार्च टायर कंपनी में लगभग 20% हिस्सेदारी खरीदने की है।जिस के बाद दोनों कम्पनीज मिल कर पाकिस्तान में कराची के पास एक कारखाने से एक्सपोर्ट के लिए ट्रक और बस के रेडियल टायर का प्रोडक्शन करेगा।  250 मिलियन डॉलर का ये प्रोजेक्ट पाकिस्तान में टायर मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में किया गे सबसे बड़ा निवेश होगा जिसका पहला फेज अगस्त से शुरू हो जाएगा।

ये भी पढ़ें : क्रिप्टोकरंसी का तेजी से बढ़ा इस्तेमाल, जरूरत से ज्यादा खुले रहे बिटकॉइन एटीएम

Related Articles

Back to top button