उत्तर प्रदेश के IPS अधिकारी पर हिंदू धर्म के खिलाफ दुष्प्रचार करने का आरोप

कानपुर: उत्तर प्रदेश में एक वरिष्ठ IPS अधिकारी पर हिंदू धर्म के खिलाफ दुष्प्रचार करने का आरोप लगा है। ये आरोप मठ मंदिर समन्वय समिति के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भूपेश अवस्थी ने IPS अधिकारी मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन पर लगाए हैं। इफ्तिखारुद्दीन वर्तमान में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं।

बहुत ही तेज़ी से वायरल हुआ वीडियो

अवस्थी ने कानपुर जोन के तत्कालीन कमिश्नर मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन के धार्मिक कार्यक्रमों के वीडियो जारी किए। आरोप है कि इन वीडियो में इफ्तिखारुद्दीन लोगों को इस्लाम धर्म अपनाने के फायदे बता रहे हैं। कथित वीडियो में IPS अधिकारी के बगल में बैठे एक धार्मिक नेता को भी दिखाया गया है।

एक अन्य वीडियो में, IPS इफ्तिखारुद्दीन जमीन पर बैठे दिखाई दे रहे हैं, जब एक मुस्लिम स्पीकर अपने सरकारी आवास पर कथित तौर पर कट्टरपंथी सबक दे रहा है। वीडियो सामने आने के बाद कानपुर के पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने पूरे मामले की जांच की जिम्मेदारी अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पूर्व) सोमेंद्र मीणा को दी।

पुलिस ने ट्वीट किया, “कानपुर आयुक्त के आवास पर लिए गए IPS अधिकारी मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन के वायरल वीडियो की जांच ADCP पूर्व, पुलिस आयुक्तालय कानपुर नगर को सौंपी गई है। इसकी जांच की जा रही है कि क्या वीडियो प्रामाणिक है और इसमें कोई अपराध है या नहीं।” इस मुद्दे के बारे में पूछे जाने पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “यह एक गंभीर मामला है। अगर ऐसा कुछ है, तो इसे गंभीरता से लिया जाएगा।”

यह भी पढ़ें: Petrol, Diesel की कीमतों में बढ़ोतरी, अपने शहर में संशोधित दर की करें जाँच

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles