उत्तर प्रदेश: युवती की हत्या का खुलासा, हत्यारोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार

बस्ती: उत्तर प्रदेश की बस्ती पुलिस ने युवती की हत्या के मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने कलवारी क्षेत्र से हत्यारोपी को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि युवती 10 नवंबर को घर से किसी काम के लिए निकली थी। जिसके बाद वह गायब हो गई थी। काफी तलाश करने के बाद युवती का शव गांव के पास ही कब्रिस्तान में मिला था।

हत्या का खुलासा

पुलिस महानिरीक्षक अनिल कुमार राय ने बताया कि कलवारी क्षेत्र के कैथवलिया ग्राम की रहने वाली 23 वर्षीय युवती 10 नवम्बर को किसी काम से घर से निकली थी। काफी समय बीत जाने पर जब वह घर नहीं आयी। तलाश करने के बाद जब उसका पता नहीं चला तो पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद पुलिस की तलाश में युवती का शव 15 नवम्बर को कैथवलिया गांव के बगल स्थित कब्रिस्तान में मिला था।

अनिल कुमार राय ने बताया कि हत्या का खुलासा करने के लिए पुलिस की कई टीमों को लगाया गया था। पुलिस टीम जब सिकन्दरपुर रोड़ पर हत्यारे तिघरा निवासी भालचन्द्र यादव को गिरफ्तार करने का प्रयास किया तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी और भागने लगा। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान जवाबी फायरिंग की जिससे आरोपी घायल हो गया और उसे दबोच लिया। इस घटना में एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। घायल पुलिसकर्मी और हत्यारोपी को अस्पताल भेज दिया गया है। औरपी के पास से तमंचा और कारतूस बरामद किए।

पुलिस महानिरीक्षक अनिल राय ने बताया कि पूछताछ पर हत्यारोपी ने बताया कि वह कैथवलिया ग्राम में अपने मामा के घर पर रहता है और वहीं युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। उसने बातचीत करने के लिए एक मोबाइल फोन भी दिया था । उसने मिलने के लिए युवती को एक स्थान पर बुलाया था और वह अवैध सम्बंध बनाना चाहता था। विरोध करने पर उसने उसकी हत्या कर दी और शव पुआल के नीचे दबा दिया।

गौरतलब है कि युवती की हत्या के मामले में पुलिस ने लापरवाही बरतने के आरोप में थानेदार समेत दो पुलिस कर्मियो को निलंबित कर दिया था।

यह भी पढ़ें: सिस्टम की लापरवाही के चलते युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Related Articles

Back to top button