IPL
IPL

Uttarakhand Board: 10वीं, 12वी की परीक्षा हुई स्थगित, शिक्षा मंत्री ने कहा..

उत्तराखंड बोर्ड ने कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया है और कक्षा 12वीं परीक्षा  को स्थगित कर दिया है।

नई दिल्ली: हरियाणा बोर्ड के बाद उत्तराखंड बोर्ड भी CBSE के नक्शे कदम पर चल दिया है। उत्तराखंड बोर्ड ने कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया है और कक्षा 12वीं परीक्षा  को स्थगित कर दिया है। राज्य के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने रविवार को घोषणा की है कि COVID-19 मामलों की बढ़ती संख्या के बीच छात्रों की सुरक्षा के लिए बोर्ड ने बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने और स्थगित करने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि शिक्षा मंत्री ने यह जानकरी खुद ट्वीट तरक दी है उन्होने कहा है कि  “यशस्वी मुख्यमंत्री श्री @TIRATHSRAWAT
जी के कुशल नेतृत्व में प्रदेश में कोरोना महामारी के दृष्टिगत परीक्षार्थियों की सुरक्षा और बचाव हेतु उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद की कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को निरस्त करने तथा कक्षा 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। उक्त सन्दर्भ में सभी प्रदेशवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूँ कि मा. मुख्यमंत्री श्री @TIRATHSRAWAT जी के कुशल नेतृत्व में आगे भी विद्यार्थियों के स्वास्थ्य व उज्ज्वल भविष्य के दृष्टिगत ही निर्णय लिए जाएंगे।

जब तक कोरोना संक्रमण नियंत्रण नहीं हो जाता है तब तक परीक्षाए की डेटशीट नहीं जारी की जाएगी। बता दें कि 12वीं और 12वीं की परीक्षा 14 मई 2021से शुरु होनेे वाली थी। यह निर्णय CBSE, CISCE और अन्य राज्य बोर्डों द्वारा कोरोना वायरस महामारी के कारण बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने के बाद आया है।

यह भी पड़ें: द्वारकाधीश मंदिर 25 अप्रैल तक बंद, पूजा-पाठ रहेगा जारी, नहीं होगी दर्शन की अनुमति

Related Articles

Back to top button