Uttarakhand: हिमाचल सीमा के पास से 2 और ट्रेकर्स के शव बरामद

देहरादून: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने शुक्रवार को 11 सदस्यीय ट्रेकिंग टीम के 2 और सदस्यों के शवों को बरामद किया, जो शनिवार को हिमाचल प्रदेश की सीमा के पास से उत्तरकाशी में हर्षिल के रास्ते चितकुल जाते समय लापता हो गए थे। उत्तरकाशी के जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि लमखागा दर्रे के पास मिले शवों को सांगला लाया जा रहा है, जहां से उन्हें उत्तरकाशी ले जाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को शवों को देखा गया था, लेकिन शनिवार को बचाव अभियान फिर से शुरू होने पर उन्हें बरामद किया जा सका। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने कहा कि उनकी पहचान उत्तरकाशी के पुरोला के उपेंद्र सिंह (37) और कोलकाता के रिचर्ड मंडल (30) के रूप में हुई है।शुक्रवार को 5 ट्रेकर्स के शवों को नीचे लाया गया। 2 अभी भी लापता हैं जबकि टीम के दो जीवित सदस्यों का इलाज हर्षिल और उत्तरकाशी में चल रहा है।

DM ने कहा कि 12,000 फीट की ऊंचाई पर खराब मौसम के कारण लापता ट्रेकर्स के लिए तलाशी अभियान रोक दिया गया है, मौसम की अनुमति मिलते ही इसे फिर से शुरू किया जाएगा। पटवाल ने बताया कि लापता लोगों की पहचान पुरोला निवासी ज्ञान चंद (33) और कोलकाता निवासी सुकेन मांझी (43) के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें: CM अरविंद केजरीवाल 26 अक्टूबर को ‘राम लला दर्शन’ के लिए जाएंगे अयोध्या

Related Articles