उत्तराखंड: राज्य में गहराया कैश का संकट, डीएम ने बुलाई आपातकालीन बैठक

0

उत्तराखंड। देश भर के कई राज्यों में कैश का संकट गहराया हुआ है। कहीं एटीएम में नो कैश का बोर्ड लगा है तो कही तकनीकी समस्या का। पिछले महीने भर से बैंक के एटीएमों में पैसे नहीं होने की शिकायत बनी हुई है। लोग एक से दूसरे एटीएम में पैसा निकालने भटकते रहते हैं। ऐसे में बात करें उत्तराखंड की तो यहां ज्यादातर कैश की किल्लत बनी हुई है।

पिछले कुछ दिनों से यहां के लोगों को कैश को लेकर बहुत परेशानी झेलनी पड़ रही है। खबरों की मानें तो बीते बुधवार को ये समस्या बरकरार रही। जहां एक तरफ पैसों की पर्याप्त मात्रा देखने को मिल रही है, वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड में लोग अभी तक इस समस्या से जूझ रहे हैं। इस मामले में बातचीत के दौरान चण्डीगढ़ से एक शादी समारोह में आए राम सिंह चमोली का कहना है कि वे यहां शादी में एटीएम के भरोसे ही आए थे। लेकिन अब उन्हें बहुत ज्यादा मुश्किल हो रही है।

वहीं पीएनबी बैंक नई टिहरी शाखा के प्रबंधक नरेन्द्र सिंह रावत ने भी इस मामले में अपनी बात रखी है। साथ ही उन्होंने कहा है कि नोटबंदी के बाद से बैंकों को उनकी मांग के अनुसार कैश नहीं मिल रहा है। जिसकी वजह से आज इतनी ज्यादा दिक्कतें बढ़ गई हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तरकाशी और अलीगढ़ के ज्यादातर एटीएम में कैश की किल्लत बनी हुई। इस गंभीर समस्या से निपटने के लिए डी एम चमोली ने बैंक अधिकारियों की आपातकालीन बैठक भी बुलाई थी।

loading...
शेयर करें