Uttarakhand Glacier bursts : केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर कर रही हैं काम -सिंधिया

नई दिल्ली : भाजपा (BJP) के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने रविवार को उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली जिले में ग्लेशियर फटने (Glacier bursts) की घटना पर दुख व्यक्त किया और कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें पीड़ितों की मदद करने लिए मिलकर काम कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NTPC) मेरा पुराना मंत्रालय है और जान गंवाने वाले कर्मचारी राष्ट्र की सेवा कर रहे थे। उन सभी दिवंगत आत्माओं को मेरी हार्दिक श्रद्धांजलि। ईश्वर उनके परिवारों को शक्ति दे।
क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) द्वारा किसानों के विरोध पर किए गए ट्वीट पर टिप्पणी करने के लिए पूछे जाने पर, सिंधिया ने कहा कि जिसने भी तीन कृषि कानूनों (Three agricultural laws) को पढ़ा है, वह समझ जाएगा कि वे किसानों के पक्ष में हैं।

तीनों कृषि कानून 21 वीं सदी के किसानों के लिए

उन्होंने कहा कि सभी को अभिव्यक्ति का अधिकार है। मैं समझता हूं कि लोगों को विषय समझने के बाद खुद को व्यक्त करना चाहिए। जो कोई भी इन कृषि कानूनों को पढ़ेगा, वह समझ जाएगा कि यह कानून 21 वीं सदी के किसानों के विकास के लिए है।

इसे भी पढ़े: सेना ने अरुणाचल के जगलों में लगी आग को बुझाकर बड़ी तबाही को बचाया
उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार हमेशा किसानों के लिए समर्पित रही है, चाहे उनकी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य सुनिश्चित करना हो या कृषि उपज बाजार समिति के बाजारों में उपज की खरीद करना हो। यह सरकार हमेशा किसानों की बेहतरी के लिए काम करेगी।

सिंधिया (Scindia) पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan) से मिलने के लिए इंदौर में थे, जिन्हें हाल ही में पद्म भूषण (Padma Bhushan) पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

Related Articles

Back to top button