उत्तराखंड: बदला मौसम का मिजाज, देहरादून और मसूरी में बारिश के साथ गिरे ओले

0

देहरादून। पश्चिमी विभोक्ष के सक्रिय होने के कारण उत्तराखंड के राजधानी देहरादून में मौसम ने करवट बदली। देहरादून के मैदानी क्षेत्रों के पहाड़ी इलाकों में देर रात मुसलाधार बारिश होती रही तो वही मसूरी में बारिश के साथ बर्फ़बारी हुई। बर्फ़बारी से पूरा शहर सफ़ेद हो गया। बर्फ़बारी से पूरा जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया लेकिन बदले मौसम ने घुमने आए पर्यटकों को खुश कर दिया।

वहीं, मौसम विभाग ने कहीं-कहीं ओलावृष्टि की चेतावनी भी जारी की है। छह मार्च तक प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी की संभावना बन रही है।

वही शहर में ओले पड़ने से लोगों को परेशानी भी उठानी पड़ी। भारी ओलावृष्टि से घंटों तक जाम लग गया। शहर के किग्रेग के पास लंबा जाम लगने से पर्यटक और स्थानीय लोग परेशान रहे। देहरादून हाईवे पर बड़े मोड़ से लेकर पिक्चर पैलेस, सिविल रोड, स्प्रिंग रोड, माल रोड सहित अन्य संपर्क रोड पर भी लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ा।

विभिन्न मार्गों पर फिसलन की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी दोपहिया वाहन चालकों को झेलनी पड़ी. कई दोपहिया वाहन फिसलने से वाहन सवार चोटिल भी हो गए। कुछ पर्यटकों ने ओले में फिसलने से घबराकर और जाम में फंसने के डर से अपने वाहनों को देहरादून की और वापस मोड़ दिया।

हालांकि इस परेशानी के बावजूद लेकिन शहर में आए सैलानी ओलों को देखकर बेहद उत्साहित नजर आए। ओले पड़ने से शहर में एक बार फिर कड़ाके की ठंड बढ़ गई। जानकारों का मानना है कि भारी ओलावृष्टि खेती के लिए नुक्सानदायक हैं।

loading...
शेयर करें