Uttarakhand: भारी बारिश के बाद Landslide ने ली दो की जान, 5 लोग लापता

Uttarakhand के CM पुष्कर सिंह धामी ने जिला मजिस्ट्रेट को बचाव अभियान को तेज करने का आदेश दिया है।

पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ जिले के जुम्मा गांव के पास भूस्खलन (Landslide) के कारण दो लोगों की मौत हो गई और पांच लोग लापता बातये जा रहे है। Uttarakhand के CM पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने जिला मजिस्ट्रेट को बचाव अभियान को तेज करने का आदेश दिया है। पिथौरागढ़ के डीएम आशीष चौहान ने कहा, “एसडीआरएफ और एसएसबी की टीमों को जुम्मा गांव भेजा गया है। राहत सामग्री भी भेजी जा रही है।” राज्य में भारी बारिश के कारण नरेंद्र नगर से चंबा तक ऋषिकेश-गंगोत्री (NH-94) और तपोवन से मलेथा तक ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग (NH-58) क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

Landslide होने के बाद CM ने दिए आदेश 

Uttarakhand के CM ने ट्वीट किया कि ”पिथौरागढ़ जिले के जुम्मा गांव के पास Landslide के कारण मलबे में दबे दो लोगों को मौत और पांच अन्य लोगों लापता होने सूचना मिली है। इस संबंध में जिलाधिकारी से बात कर बचाव अभियान तेज करने के निर्देश दिए गए हैं। मैं प्रार्थना करता हूं. वहां फंसे लोगों की सुरक्षा के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूँ।

सीमांत जिले पिथौरागढ़ की धारचूला तहसील अंतर्गत जुम्मा गांव में बादल फटने से काफी तबाही हुई है। बताया जा रहा है कि गांव में पांच आवासीय भवन और सिरौदयार टोक में दो आवासीय भवन ढह गए हैं। घटना की सूचना मिलते ही राजस्व, एसएसबी, पुलिस, एसडीआरएफ और बचाव दल मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

DM ने की बैठक 

डीएम ने जिला आपदा अभियान केंद्र में आईआरएस अधिकारियों के साथ बैठक भी की और उन्हें युद्धस्तर पर राहत एवं बचाव कार्य करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने आगे कहा कि क्षेत्र में सड़कों के नाकेबंदी के कारण बचाव कार्यों के लिए क्षेत्र में एक हेलीपैड तैयार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: PM Modi ने लोगों को दी Krishna Janmashtami की बधाई

Related Articles