Uttarakhand: सांसदों के साथ PM मोदी, अमित शाह की खास बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने उत्तराखंड के सांसदों के साथ उत्तराखंड ग्लेशियर आपदा पर बैठक कर राहत प्रयासों पर चर्चा की

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने उत्तराखंड के सांसदों के साथ उत्तराखंड ग्लेशियर आपदा (Uttarakhand Glacier Disaster) पर  बैठक  कर राहत प्रयासों पर चर्चा की। सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि क्षेत्र में खाद्य सामग्री पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो।

बचाव कार्यों की समीक्षा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जोशीमठ में आई आपदा में राहत और बचाव कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि क्षेत्र में खाद्य सामग्री पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो।

यह भी पढ़े9 महीने तक झूठी Pregnancy का करती रही नाटक, वजह सुन सिर चकरा जाएगा

सुरंग में फंसे लोग

केंद्रीय मंत्री आर.के. सिंह, उत्तराखंड त्रासदी पर पर बोले कि इस वक्त हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती सुरंग में फंसे करीब 34 लोगों को बचाना हैं। अभी हम सुरंग के अंदर 70 मीटर तक गए हैं और  करीब 180 मीटर तक और जाना है। किस तरह से हम सुरंग से मलवा निकाले इसके लिए पदाधिकारियों के साथ बातचीत की गई है।

लखीमपुर खीरी के आपदा में फंसे लोग

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी के 30 लोग उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने के बाद से लापता हो गए है। जिलाधिकारी शेलेंद्र सिंह ने बताया, हम गांव बाबूपुरवा में है। हमें 20 लोगों के नाम की सूची मिल गई है। इनसे संपर्क नहीं हो पा रहा। सूची को उत्तराखंड सरकार के साथ साझा कर रहे हैं।

ADG का बयान

ADG मनोज रावत ने बताया कि ग्लेशियर टूटने से हुए नुकसान को हम अब कम करने का प्रयास कर रहे हैं। बहुत सारे लोग इसमें लापता हुए हैं। NTPC डैम में काम कर रहे लोग लापता हुए हैं और डैम को भारी नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ेUttarakhand Tragedy: झारखंड सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, लापता नागरिक ले सकेंगे मदद

Related Articles

Back to top button