उत्तराखंड की बेटी ने चीन के मुंह से छीन लिया ये बड़ा खिताब, देश हुआ गौरवांवित

0

बागेश्वर। यहां रहने वाली एक लड़की ने कुछ ऐसा कारनामा कर दिखाया, जिसने ना केवल उत्तराखंड का बल्कि पूरे देश का नाम गौरवांवित किया है। बात कर रहे हैं बागेश्वर के तल्ली बाजार में रहने वाली सृष्टि साह जगाती की। उन्होंने महज दो घंटे में 3435 फुट लंबी पेंटिंग तैयार की। इसके लिए उन्हें गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में जगह मिली। उनकी इस सफलता से यहां के सभी लोगों में खुशी का माहौल है। लोगों ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए इस उपलब्धि के लिए ढेरों बधाइयां दीं।

देहरादून टी-20 : राशिद खान की फिरकी ने अफगानिस्तान को दिलाई…

देश का नाम गौरवांवित

 

खबरों के मुताबिक़, कला आकार फाउंडेशन की ओर से विश्व पर्यावरण दिवस को लेकर गत तीन जून को दिल्ली के शिवाजी स्टेडियम में सबसे लंबी पेंटिंग बनाने के लिए देशभर से 1145 प्रतिभावान कलाकारों को आमंत्रित किया गया था। इस टीम में नगर की सृष्टि भी शामिल थी।

कलाकारों ने कड़ी मशक्कत से सिर्फ दो घंटे में ही 3435 फुट लंबी पेंटिंग तैयार करके चीन का रिकार्ड ध्वस्त कर इस रिकार्ड को भारत के नाम कर लिया।

उत्तराखंड में कुदरत ने फिर बरपाया कहर, आकाशीय बिजली गिरने से…

बता दें सृष्टि बचपन से कला के प्रति खास रुचि रखती हैं। उनकी प्राइमरी से लेकर इंटर तक पढ़ाई सेंट मैरी कांवेंट नैनीताल से हुई है।

उन्होंने हाईस्कूल 2011 और इंटर  की परीक्षा 2013 में प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है। वह इस समय वन स्थली विद्या पीठ राजस्थान से ड्राइंग आर्ट्स मास्टर का डिप्लोमा कर एमफिल कर रही हैं।

सृष्टि के पिता गोपाल साह जगाती व्यवसायी जबकि माता आरती साह गृहिणी हैं। सृष्टि को मिली इस सफलता पर कई लोगों ने खुशी जताई है। खुशी जताने वालों में जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश ऐठानी, विधायक चंदन राम दास, ब्लाक प्रमुख रेखा खेतवाल, व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष हरीश सोनी और पप्पू साह आदि शामिल हैं।

loading...
शेयर करें