Uttrakhand : देहरादून समेत प्रदेश के इन जिलों में 10 मई तक लगा Curfew

देहरादून: देश भर में बेकाबू होते कर संक्रमण के बीच उतराखंड (Uttrakhand) सरकार ने देहरादून समेत प्रदेश के सबसे जादा कोरोना प्रभावित तीन जिलों में गुरूवार से लेकर 10 मई तक Curfew लगा दिया है. वहीँ बाकी जिलों के लिए वहां के जिला अधिकारीयों को समीक्षा के आधार पर आकलन कर इसपर फैसला लेने को कहा है.

Uttrakhand प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी ओम प्रकाश ने आदेश में कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले एकाएक बढ़ने के कारण देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंह नगर के जिलाधिकारियों को अपने जिलों में 6 मई से 10 मई की सुबह पांच बजे तक Curfew लागू करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि हालांकि, Uttrakhand के अन्य 10 जिलों के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को स्थिति का आंकलन करने तथा उसके आधार पर 6 मई से 10 मई की सुबह 5 बजे तक Curfew लगाने के बारे में निर्णय लेने को कहा गया है.

खुले रहेंगे सरकारी दफ्तर

Curfew के दौरान अंतर्राज्यीय और राज्य में व्यक्तियों या सामान की ढुलाई पर कोई रोक नहीं रहेगी. इस दौरान सरकारी ऑफिस खुले रहेंगे और सभी उद्योग, माल ढोने वाले वाहन, निर्माण कार्य और अन्य आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. राशन की दुकानें एक दिन छोड़कर जबकि दूध, सब्जी आदि की दुकानें हर दिन 12 बजे तक ही खुलेंगी.

बुधवार को रिकॉर्ड 7783 संक्रमित मिले

बता दें कि उत्तराखंड में बुधवार 7783 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं. जो एक दिन में संक्रमण के सबसे जादा अभी तक के मामले हैं. महामारी के सबसे ज्यादा 2771 मामले देहरादून में आए जबकि उधमसिंह नगर में 1043 और हरिद्वार में 599 लोग संक्रमित पाए गए. इसके अलावा, प्रदेश में 127 और मरीजों की मौत भी हो गई.

ये भी पढ़ें : Corona virus Live Update: केरल में कोरोना विस्फोट जारी, 8 मई से Lockdown लगाने का ऐलान

Related Articles

Back to top button