12वीं पास के लिए Indian Navy में निकली वैकेंसी, 69 हजार तक मिलेगी सैलरी

भारतीय नौसेना Indian Nav) की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 अप्रैल से शुरू होगी और 30 अप्रैल, 2021 को समाप्त होगी.

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना ( Indian Navy ) ने आर्टिफिशर अपरेंटिस और सीनियर सेकेंडरी रिक्रूटर्स के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे भारतीय नौसेना Indian Nav) की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 अप्रैल से शुरू होगी और 30 अप्रैल, 2021 को समाप्त होगी.

Indian Navy's submarine-building plans struggle to gain speed - The Week

इसके लिए उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.joinindiannavy.gov.in/en पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक Indian Navy SSR AA Recruitment 2021 के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 2500 पदों को भरा जाएगा. इसमें से आर्टिफिशर अपरेंटिस के लिए 500 और सीनियर सेकेंडरी रिक्रूटर्स के लिए 2000 पद शामिल हैं.

आवेदन के लिए रिक्ति का विवरण

आर्टिफिशर अपरेंटिस: 500 पद
सीनियर सेकेंडरी रिक्रूटर्स: 2000 पद

आवेदन के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 26 अप्रैल
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 30 अप्रैल

आवेदन के लिए योग्यता मानदंड

AA: उम्मीदवारों को गणित और भौतिकी विषयों के साथ रसायन विज्ञान / जीव विज्ञान / कंप्यूटर विज्ञान विषयों में से कम से कम एक विषय में 60% या उससे अधिक अंकों के साथ 10 + 2 की परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए.

SSR: म्मीदवारों को गणित और भौतिकी विषयों के साथ रसायन विज्ञान / जीव विज्ञान / कंप्यूटर विज्ञान विषयों में से कम से कम एक विषय में 60% या उससे अधिक अंकों के साथ 10 + 2 की परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए.

आवेदन के लिए आयुसीमा

उम्मीदवारों का जन्म 1 फरवरी 2001 से 31 जुलाई 2004 के बीच होना चाहिए.

यह भी पढ़े: ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए प्रदर्शनकारी किसान खोलेंगे सिंघू बॉर्डर का हिस्सा

Related Articles

Back to top button