ITBP में कांस्टेबल के पदों पर निकली वैकेंसी, बिना परीक्षा होगा चयन, इतनी मिलेगी सैलरी

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल ( ITBP ) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है।

नई दिल्ली: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल ( ITBP ) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है। इसके लिए ITBP ने कांस्टेबल के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ITBP की आधिकारिक वेबसाइट  itbpolice.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया ( ITBP Constable Recruitment 2021 ) 5 जुलाई से शुरू होगी और 2 सितंबर 2021 को समाप्त होगी।

आपको बता दें कि इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://recruitment.itbpolice.nic.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों ( ITBP Constable Recruitment 2021 ) के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक ITBP Constable Recruitment 2021 के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल में स्पोर्ट्स कोटा के तहत ग्रुप ‘सी’ में कांस्टेबल ( सामान्य ड्यूटी ) के गैर-राजपत्रित और गैर-मंत्रालयी पदों ( ITBP Constable Recruitment 2021 ) के लिए 65 रिक्तियों को भरा जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 5 जुलाई
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 2 सितंबर

योग्यता मापदंड

किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक (10वीं) या इसके समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए।

 आयुसीमा

उम्मीदवार की आयु सीमा 18 वर्ष से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रु. का भुगतान करना होगा।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और विस्तृत मेडिकल टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा. सभी श्रेणी यानी यूआर / एससी / एसटी / ओबीसी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम योग्यता अंक 08 होंगे।

यह भी पढ़ें: 8वीं, 10वीं पास आंगनवाड़ी में कर सकते हैं नौकरी, आवेदन करने की आज है आखिरी तारीख

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles