37 फीसदी फ्रंटलाइन योद्धाओं का Covid-19 के विरुद्ध किया गया टीकाकरण

हैदराबाद :  कोरोना वायरस महामारी (Corona virus epidemic) के खात्में के लिए समूचे देश में व्यापक स्तर पर टीकाकरण (Vaccination) किया जा रहा है।  इसी के तहत तेलंगाना में लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण निदेशक के अनुसार, राज्य के 33 जिलों में टीकाकरण अभियान के दौरान 37 फीसदी फ्रंटलाइन योद्धाओं को COVID-19 टीका दिया चुका है। जबकि अगले 389 सत्रों में पुलिस कर्मियों, नगरपालिका, पंचायत राज संस्थाओं, राजस्व कर्मचारियों और केंद्रीय पुलिस बलों के कर्मियों सहित अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा।

स्वास्थ मंत्रालय के आकड़ों के अनुसार राज्य में अब तक 49,998 फ्रंटलाइन कर्मचारियों को टीका लगाया जा चुका है। जो फ्रंटलाइन कर्मचारियों की कुल संख्या का 38 फीसदी है। स्वास्थ मंत्रालय के अनुसार कुछ मामूली घटनाओं को छोड़कर बाकी सभी पर टीके का अनुकूल प्रभाव पड़ा हैं।

कोरोना के मामले एक करोड़ 8 लाख के पार

बता दें कि भारत में अब तक एक करोड़ 8 लाख 58 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं, जिनमे से करीब एक करोड़ 5 लाख 60 हजार लोग ठीक हो चुके हैं। वहीँ तेलंगाना में 2 लाख 95 हजार से ज्यादा कोरोना मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना के खात्में के लिए भारत में करीब 63 लाख लोगों को कोरोना का टीका (Vaccination) लगाया जा चुका है।

इसे भी पढ़े : वैलेंटाइन डे बनाना है खास तो पार्टन को लेकर जाए यहां, बीतेंगे खुशी के पल

Related Articles

Back to top button