टीकाकरण अभियान ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, एक दिन में दो करोड़ से अधिक लोगो को लगा टीका

नई दिल्ली: भारत देश मे कोरोना से जंग लड़ने के लिए तेजी से वैक्सिनेशन अभियान जारी है। वहीं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर एक मे टीकाकरण अभियान ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। भारत में शुक्रवार को 2 करोड़ से अधिक COVID-19 वैक्सीन खुराक दी गई। COWIN पोर्टल के अनुसार, शाम 5:19 बजे तक 2,02,74,365 वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी थी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कई राज्य सरकारों ने आज रिकॉर्ड संख्या में कोविड टीकाकरण करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को ऐतिहासिक बनाने का लक्ष्य रखा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्विटर पर कहा कि यह ऐतिहासिक उपलब्धि स्वास्थ्य कर्मियों और देशवासियों की ओर से पीएम मोदी को तोहफा है।

मंडाविया ने ट्वीट में लिखा #VaccineSeva स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और देशवासियों की ओर से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को एक उपहार। आज, उनके जन्मदिन पर, भारत ने एक नया रिकॉर्ड स्थापित करते हुए एक दिन में 2 करोड़ टीके लगाने का ऐतिहासिक आंकड़ा पार कर लिया है। बहुत अच्छा भारत!

स्मृति ईरानी का ट्वीट

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी इस मौके पर ट्वीट किया और कहा कि एक दिन में दो करोड़ वैक्सीन की खुराक पीएम मोदी को भारत की देन है। भारत ने पहले के मौकों पर एक दिन में एक करोड़ से अधिक COVID-19 टीके लगाए हैं।

“पीएम @narendramodi जी को भारत का उपहार! एक दिन में 2 करोड़ वैक्सीन खुराक और गिनती। हमारे फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को उनके समर्पण के लिए एक बड़ा नारा। धन्यवाद भारत!” उसने ट्वीट किया।

My Gov India ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, “9 घंटे में 2 करोड़ वैक्सीन खुराक प्रशासित। ग्रेट गोइंग, इंडिया! #LargestVaccineDrive #VaccineSeva,”

https://twitter.com/mansukhmandviya/status/1438829702118998019?s=19

Related Articles